Logo
election banner
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जून में वडोदरा दौरे पर कहा था कि वे सिर्फ हनुमान भक्त हैं, साधु नहीं। जब माता-पिता शादी की आज्ञा देंगे, तो कर लेंगे।

Dhirendra Shastri Marriage News: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपनी शादी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने रविवार को कहा कि जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाला हूं और सेहरा सजाऊंगा। हम सनातन संस्कृति के सिपाही हैं और यहां माता-पिता और गुरु की आज्ञा से ही सब होता है। बागेश्वर महाराज ने कहा कि परिवार की मर्जी से ही शादी करूंगा। बता दें कि जून में भी वडोदरा दौरे पर उन्होंने कहा था कि वे सिर्फ हनुमान भक्त हैं, साधु नहीं। जब माता-पिता शादी की आज्ञा देंगे, तो कर लेंगे।

कौन होगी धीरेंद्र शास्त्री की पत्नी?
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री रविवार को बागेश्वर धाम में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने लंबे समय से शादी को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर खुलकर बोलते हुए विराम लगा दिया है। हालांकि अभी उन्होंने यह नहीं बताया कि उनकी होने वाली धर्मपत्नी कौन होंगी। इस बारे में कोई तारीख भी नहीं बताई।

क्यों लिया अचानक शादी का फैसला? 
बता दें कि आए दिन बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर को हजारों की संख्या में शादी के मुद्दे से जुड़ी चिट्ठियां मिल रही थीं। इनमें कई लड़कियों ने उनसे शादी करने की इच्छा जताई थी। कुछ लड़कियों ने धमकीभरे लहजे में लिखा कि अगर शादी के लिए बारात लेकर नहीं आए तो आत्महत्या कर लूंगी। धीरेंद्र शास्त्री ने खुद मीडिया को यह बात बताई है। उन्होंने कहा कि एक पत्र में लिखी ऐसी बातों पर मैंने दो दिन पहले वीडियो जारी कर लड़कियों से कोई भी ऐसा कृत्य नहीं करने की अपील की है। इसी के बाद प्रण लिया कि जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाऊंगा ताकि मेरी वजह से किसी को कोई हानि न पहुंचे। 

मार्च में कन्या विवाह कराएंगे बागेश्वर महाराज 
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मीडिया को बताया कि बागेश्वर धाम अगले साल 1 से 8 मार्च के बीच कन्या विवाह कराएगा। हर साल की तरह यहां पंचम कन्या महोत्सव होगा। इस बार उपहार में घर-गृहस्थी के सामान के साथ एक बाइक भी उपहार स्वरूप दी जाएगी। 1 से 8 मार्च के बीच 108 कुंडीय अतिविष्णु महायज्ञ का आयोजन होगा। जो कि भारत के अमर शहीदों के लिए समर्पित होगा।

5379487