Logo
election banner
हरियाणा के रतिया में आत्महत्या करने के इरादे से एक युवक जहर का सेवन करके जलघर के पानी की डिग्गी में कूद गया। इस बीच सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंच गए। डिग्गी के पानी में डूबे युवक को बाहर निकाला गया। प्राथमिक उपचार के बाद युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया।

रतिया/फतेहाबाद: रतिया में शुक्रवार को आत्महत्या करने के इरादे से एक युवक जहर का सेवन करके जलघर के पानी की डिग्गी में कूद गया। इस बीच सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंच गए। डिग्गी के पानी में डूबे युवक को बाहर निकाला गया। इसके बाद प्राथमिक उपचार देते हुए दमकल कर्मचारियों ने उसे उल्टा कर पेट से पानी निकाला तो कीटनाशक दवा भी निकल गई। इसके बाद युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

जहर निगलकर पानी की डिग्गी में कूदा युवक

जानकारी अनुसार गांव चनकोठी में एक युवक खुदकुशी करने के लिए गांव के जलघर की डिग्गी के पास पहुंचा। उसने पहले वहां जहर पीया और उसके बाद पानी से भरी डिग्गी में कूद गया। इसी दौरान चनकोठी में एक दाह संस्कार के दौरान साथ लगते खेतों में आगजनी की आशंका के चलते फायर ब्रिगेड कर्मी आए हुए थे। उन्हें किसी ने सूचना दी कि एक व्यक्ति जलघर की डिग्गी में कूद गया है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड कर्मी मुकेश कुमार, बलजीत सिंह व पवन कुमार मौके पर पहुंचे। इतने में डायल 112 पुलिस को भी सूचित कर दिया गया। मुकेश कुमार रस्सी की सहायता से डिग्गी में कूदा और फिर शख्स को बाहर निकाल लाया। जहरीला पदार्थ खाने से उसके मुंह से झाग निकल रहा था।

डिग्गी से निकालकर युवक को दिया प्राथमिक उपचार

डिग्गी में कूदे युवक को फायर कर्मी ने बाहर निकालकर उसे उल्टा लेटा दिया और छाती व पेट दबाकर उसके मुंह से सारा जहर बाहर निकाला गया, इससे उसकी जान बच गई। इसके बाद युवक को रतिया के निजी अस्पताल ले जाया गया। युवक जांडवाला सौतर गांव का रहने वाला और मानसिक रूप से परेशान बताया गया है। कर्मियों ने बताया कि चनकोठी में दाह संस्कार के चलते उन्हें एहतियातन बुलाया गया था ताकि चिंगारियों से खेतों में आग न लग जाए। वे मौके पर पहुंचे ही थे कि सुसाइड की कोशिश करने वाले का भाई चीखता हुआ आ रहा था कि उसके भाई ने डिग्गी में छलांग लगा दी। वे तुरंत मौके पर पहुंचे तो युवक उन्हें दिखा, जिस पर वे रस्सी लेकर डिग्गी में कूद गए और युवक को बाहर निकाल लिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

5379487