Logo
election banner
हरियाणा के शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने शहरों औऱ कस्बों में स्वच्छता की मुहिम तेज करने  का फरमान जारी कर दिया। खासतौर पर गर्मी के मौसम और त्योहारों को लेकर शहरों में विशेष मुहिम चलाकर सफाई रखने के साथ ही उसकी रिपोर्ट आला अफसरों तक भेजने को कहा है।

योगेंद्र शर्मा, हरियाणा: हरियाणा के शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने शहरों औऱ कस्बों में स्वच्छता की मुहिम तेज करने का फरमान जारी कर दिया। खासतौर पर गर्मी के मौसम और त्योहारों को लेकर शहरों में विशेष मुहिम चलाकर सफाई रखने के साथ ही उसकी रिपोर्ट आला अफसरों तक भेजने को कहा है। सुभाष सुधा बुधवार को हरियाणा सचिवालय स्थित अपने दफ्तर से विभिन्न जिलों के अधिकारियों से वर्चुअल चर्चा की और साफ कर दिया कि उनके पास लगातार विभिन्न शहरों से अपडेट मिल रहा है, कहीं पर भी कामकाज में लापरवाही हुई तो जिम्मेदार कर्मचारियों और अफसरों पर कार्रवाई होगी।

संस्थाओं और सामाजिक लोगों से लिया जा रहा फीडबैक

हरियाणा के शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि वे राज्य के सभी जिलों, शहरों, कस्बों से सामाजिक लोगों, संगठनों से सहयोग लेंगे। उन शहरों के फोटो, वीडियो, सफाई व्यवस्था सभी प्रकार का फीडबैक लिया जाएगा। सुभाष सुधा ने साफ कर दिया कि निर्देशों के बाद भी अगर लापरवाही का मामला पाया गया, तो वहां पर कर्मियों के विरुद्ध एक्शन होगा, यह बात भी साफ कर दी गई है।

त्योहार पर खास ध्यान रखने की हिदायत

हरियाणा शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने त्योहारों पर स्वच्छता मुहिम का खास ध्यान रखने के लिए कहा है। सुधा ने बुधवार को राज्य के कई जिलों में अधिकारियों से खुद बातचीत की। साथ ही कहा कि जिलों से कोई शिकायत मिली, तो लापरवाह अफसरों पर गाज गिरेगी। इसके लिए अधिकारी व कर्मचारी संभलकर काम करें। थोड़ी सी लापरवाही भी उनके ऊपर भारी पड़ सकती है।

5379487