Logo
हरियाणा के टोहाना खंड के युवक द्वारा भूना खंड के गांव की एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने और शादी कर लेने के मामले में रोचक मोड़ आ गया। नाबालिग लड़की को लव मैरिज के प्यार में फंसाने वाले टोहाना गांव के युवक की बहन को भूना खंड के गांव की लड़की के भाई ने दस दिन बाद घर से भागकर शादी कर ली।

Bhuna: टोहाना खंड के युवक द्वारा भूना खंड के गांव की एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने और शादी कर लेने के मामले में रोचक मोड़ आ गया। नाबालिग लड़की को लव मैरिज के प्यार में फंसाने वाले टोहाना गांव के युवक की बहन को भूना खंड के गांव की लड़की के भाई ने दस दिन बाद घर से भागकर शादी कर ली। पुलिस ने भूना खंड के गांव की नाबालिग लड़की के पिता की शिकायत पर 12 मार्च को आरोपी बंटी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। लड़की को भगाकर ले जाने वाले बंटी के परिजनों के साथ पंचायती तौर पर नाबालिग लड़की को वापस लाने के लिए कई बार प्रयास किया, मगर लव मैरिज करने वाले युवक व लड़की ने वापस घर आने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

लड़की के भाई व लड़के की बहने ने भागकर की शादी

भूना खंड की लड़की के भाई ने टोहाना खंड के युवक की बहन के साथ प्रेम-प्रसंग शुरू किया और दोनों ने 23 मार्च को घर से भाग कर लव मैरिज कर ली। इसको लेकर क्षेत्र में चर्चा है कि बहन को घर से भगाकर ले जाने वाले युवक से बदला उसकी बहन को अपने घर लाकर चुका दिया। टोहाना व भूना खंड के दोनों ही गांवों की पंचायत ने 7 व 8 अप्रैल को दोनों पक्ष के बीच अपनी-अपनी लड़की को समझाने और घर ले जाने पर सहमति बन गई। पुलिस ने टोहाना खंड के युवक द्वारा नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर ले जाने व पोस्को एक्ट के मामले में गिरफ्तार कर लिया, क्योंकि लड़की की आयु 17 वर्ष 8 महीने थी।

नाबालिग ने बार-बार गुमराह करने के लिए पुलिस को दिया चकमा

पोक्सो एक्ट के मामले में हिरासत में लिए बंटी व नाबालिग लड़की से पुलिस ने सवाल पूछे तो उन्होंने गुमराह किया। दोनों ही जोड़ों ने घर से एक दूसरे को भगाने व प्रेम विवाह करने में मदद की थी। नाबालिग लड़की ने महिला पुलिस को बताया कि बंटी और वह एक दूसरे को प्यार करते थे, जबकि उसका भाई व बंटी की बहन का प्रेम प्रसंग पहले से चल रहा था, इसलिए चारों ने मिलकर घर से भागकर लव मैरिज करने की योजना बनाई, लेकिन महिला पुलिस जांच में यह बात गलत साबित हुई। बंटी ने जिस लड़की के साथ विवाह किया, वह नाबालिग होने के कारण सलाखों के पीछे चला गया। हालांकि उपरोक्त दोनों जोड़ों की लव मैरिज क्षेत्र में चर्चा का विषय जरूर बन गई है।

क्या कहती है सब इंस्पेक्टर

महिला सब इंस्पेक्टर शिक्षा देवी ने बताया कि भूना खंड के एक गांव से 12 मार्च को नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर टोहाना खंड के एक गांव का बंटी नामक युवक ले गया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके दोनों की तलाश शुरू की तो उन्हें हिरासत में ले लिया। आरोपी बंटी को न्यायालय में पेश करके जेल भेज दिया। नाबालिग के बयान कोर्ट में दर्ज करवाए है। सब इंस्पेक्टर शिक्षा देवी ने बताया कि पुलिस के सवालों के जवाब देने में आरोपी बंटी व नाबालिग लड़की ने गुमराह करने की कोशिश की, मगर सच्चाई आने के बाद मुकदमें अनुसार कानूनी कार्रवाई की गई है।

jindal steel Ad
5379487