Logo
हरियाणा के सोनीपत में रबड़ की बेल्ट बनाने वाली फैक्टरी में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई, जिसमें आधा दर्जन मजदूर झुलस गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

Sonipat: राई इंडस्ट्रियल एरिया में बनी फैक्टरी के अंदर मंगलवार को आग का तांडव देखने को मिला। अज्ञात कारणों के चलते लगी आग के कारण फैक्टरी में काम करने वाले करीब आधा दर्जन मजदूर आग की चपेट में आ गए, जिससे वह घायल हो गए। साथी मजदूरों ने उन्हें बाहर निकाला और दमकल विभाग व पुलिस को सूचित किया। सूचना के बाद दमकल विभाग व पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया। वहीं, घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

फैक्टरी में रबड़ की बेल्ट बनाने का होता है काम

जानकारी अनुसारी राई इंडस्ट्रियल एरिया स्थित फैक्टरी में रबड़ की बेल्ट बनाने का काम होता है। फैक्टरी में काम चल रहा था कि अचानक आग लग गई। फैक्टरी में रबड़ होने के कारण आग तेजी से फैलने लगी। आग इतनी भड़क गई कि उसमें फैक्टरी में काम करने वाले मजदूर भी झुलस गए। करीब आधा दर्जन मजदूरों को घायल अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं, दमकल विभाग की टीम को सूचना दी गई। सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग के कारण फैक्टरी में पड़ा कच्चा व तैयार माल जलकर राख हो गया, जिससे लाखों का नुकसान होने का अनुमान है।

हादसे की जांच में जुटी पुलिस व दमकल विभाग की टीम

रबड़ की बेल्ट बनाने वाली फैक्टरी में लगी आग के बाद कर्मचारियों ने सूचना दमकल विभाग व पुलिस को दी। सूचना पाकर सोनीपत दमकल विभाग की टीम व राई थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची। दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, जबकि पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। जल्द ही आग लगने के कारणों का पता लगा लिया जाएगा।

5379487