Logo
election banner
Haryana News: हरियाणा के स्कूलों की छुट्टियां एक बार फिर से बढ़ा दी गई है। ठंड बढ़ने के कारण यह फैसला लिया गया है। ऑनलाइन चलेगी क्लास।

Haryana News:  हरियाणा में पहली से 5वीं तक स्कूल 28 जनवरी तक बंद रहेंगे। शीतलहर और कड़ाके की ठंड के कारण स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया गया है। वहीं, छठी से 12वीं कक्षा तक की कक्षाएं लगती रहेंगी। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया कि लगातार बढ़ रही ठंड के कारण यह फैसला लिया गया है। पांचवीं कक्षा तक के बच्चों की कक्षाएं 29 जनवरी से शुरू की जाएगी।

ऑनलाइन होगी कक्षा

शिक्षा विभाग के आदेशों के अनुसार हरियाणा में शीतकालीन अवकाश के दौरान ऑनलाइन कक्षा चलेगी। वहीं, कुछ निजी स्कूलों ने सोमवार से स्कूल खुलने के मैसेज जारी किए थे। इस बात की सूचना मिलने के बाद हरियाणा के शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम पत्र जारी कर शीतकालीन अवकाश के दौरान किसी भी सरकारी या निजी स्कूल के खुलने पर पाबंदी लगाई है।

शिक्षा विभाग ने पहले 1 से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया था। घने कोहरे और शीतलहर के बीच गिरते न्यूनतम तापमान को देखते हुए दोबारा पहली से तीसरी कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए शीतकालीन अवकाश की अवधि बढ़ाकर 20 जनवरी तक कर दी थी। 21 जनवरी को रविवार और 22 जनवरी को अयोध्या के श्रीराम मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छुट्टी घोषित की गई थी। 

5379487