Logo
election banner
हरियाणा के फतेहाबाद में सीमा संस्कार स्कूल के डायरेक्टर राघव बतरा द्वारा गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में शहर फतेहाबाद पुलिस ने मृतक के माता-पिता, बहन सहित चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज किया।

Fatehabad: भट्टू रोड स्थित सीमा संस्कार स्कूल के डायरेक्टर राघव बतरा द्वारा गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में शहर फतेहाबाद पुलिस ने मृतक के माता-पिता, बहन सहित चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज किया। मृतक की पत्नी ने इस बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। मृतक राघव बतरा का शुक्रवार को नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम किया, जिसके बाद गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक की पत्नी का आरोप है कि उसके पति की मेहनत से कामयाब किए गए स्कूल से पिता-बहन द्वारा बाहर करने, संपत्ति से बेदखल करने और अपनों द्वारा ही रेप के झूठे मामले में फंसाने की धमकियां मिलने से परेशान होकर राघव ने आत्महत्या की है।

स्कूल के डायरेक्टर व संस्कार शिक्षा संगठन के सचिव थे राघव बतरा

पुलिस को दी शिकायत में अंजली कालोनी निवासी प्रियंका बतरा ने कहा कि करीब 13 साल पहले उसकी शादी राघव बतरा के साथ हुई थी। वह सीमा संस्कार स्कूल में प्रिंसीपल के पद पर कार्यरत थी। उसका पति राघव बतरा स्कूल डायरेक्टर व संस्कार शिक्षा संगठन का सचिव था। उसकी ननद शिल्पा स्कूल में ऑफिस का कामकाज संभालती थी और स्कूल सोसायटी की मैम्बर थी। उसका ससुर वेदप्रकाश बतरा इस सोसायटी के प्रधान व सास पुष्पा मेम्बर है। पति के माता पिता व बहन के कारण उसका सुखी संसार उजड़ गया। लगातार उसके पति को प्रताड़ित किया जा रहा है, जिसके कारण वह मानसिक रूप से काफी परेशान हो चुके थे।

शीना की दखल अंदाजी से उजड़ गया घर

प्रियंका ने कहा कि अंजली कालोनी निवासी सुखविन्द्र उर्फ शीना का पिछले 7-8 महीनों से उनके परिवार में काफी दखल बढ़ गया था जिस कारण परिवार में मनमुटाव हो गया और शीना के कहने पर उसके सास-ससुर व ननद उनके साथ झगड़ा करते थे। वे उसे व उसके पति को बदनाम करने की धमकी देकर मानसिक तौर पर प्रताड़ित करते थे। इन लोगों ने उन्हें घर से निकाल दिया। सुखविन्द्र उर्फ शीना उसके व उसके पति के साथ गाली-गलौच करता व उन्हें स्कूल से निकलवाने की धमकी देता था। उसकी सास, ससुर व ननद ने शीना के साथ मिलकर मार्च 2024 के सेशन के दौरान उन्हें स्कूल से बाहर निकाल दिया और धमकी दी कि दोबारा स्कूल में दिखाई दिए तो उसे बलात्कार के झूठे केस में फंसवा देंगे। इस कारण राघव मानसिक तौर पर काफी परेशान रहता था।

शीना के बहकावे में आकर पति को कर दिया था बेदखल

मृतक की पत्नी प्रियंका ने आरोप लगाया कि  उसके सास-ससुर, ननद ने शीना के साथ षडयंत्र रचकर उसके पति को मार्च 2024 में चल-अचल सम्पति व स्कूल से बेदखल कर दिया। इससे परेशान होकर उसके पति ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने मृतक के माता-पिता, बहन व सुखविन्द्र उर्फ शीना के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि सुखविन्द्र उर्फ शीना आखिर कौन है और उसका बतरा परिवार के साथ क्या संबंध है। शीना के सम्बंधों को लेकर शहर में भी तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

5379487