Logo
election banner
हरियाणा के रेवाड़ी में निजी अस्पताल के बाहर ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हल्का बल प्रयोग कर जाम को खुलवाया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Rewari: प्राइवेट अस्पताल में ऑपरेशन के बाद हालत बिगड़ने के बाद पीजीआई रोहतक में हुई मौत के मामले में डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को सामान्य अस्पताल के पास सरकुलर रोड पर धरना देकर जाम लगा दिया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस के हल्का बल प्रयोग किया, जिसके कारण पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई। कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया। परिजनों ने दूसरे दिन भी शव को सामान्य अस्पताल से नहीं उठाया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

पथरी का करवाया था ऑपरेशन, डॉक्टरों ने काट दी थी नस

बीते शुक्रवार को अंबेडकर चौक स्थित निजी अस्पताल में श्याम नगर निवासी मीना देवी पथरी का उपचार कराने के लिए आई थी। ऑपरेशन के दौरान मीना देवी को पेट में ब्लीडिंग शुरू हो गई। डॉक्टर ने उसे पीजीआई रोहतक के लिए रेफर कर दिया। पीजीआई में महिला का दोबारा ऑपरेशन किया गया, लेकिन रविवार सुबह उसने दम तोड़ दिया था। परिजन शव के साथ निजी अस्पताल पहुंच गए और डॉक्टर पर ऑपरेशन के दौरान नस काटे जाने के आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिजन अस्पताल संचालक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने शिकायत लेने के बाद आश्वासन दिया कि जांच के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद परिजनों ने शव सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया था।

बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंचे ग्रामीण

सोमवार सुबह बड़ी संख्या में श्याम नगर के ग्रामीण सामान्य अस्पताल के पास एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने पुलिस पर डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करने के आरोप लगाते हुए सरकुलर रोड जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलने के बाद डीएसपी पवन कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि इस मामले में सिविल सर्जन एक कमेटी का गठन करने के बाद जांच कराएंगे। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कोई कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों से जाम हटाने की अपील की, लेकिन ग्रामीण सड़क से हटने को तैयार नहीं हुए।

ग्रामीणों के साथ पुलिस की झड़प

पुलिस को जाम खुलवाने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों में हाथापाई तक की नौबत आ गई। महिला पुलिसकर्मियों के साथ ग्रामीण महिलाओं ने भी दो-दो हाथ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पुलिस ने कई ग्रामीणों को गाड़ियों में बैठाकर हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने सरकुलर रोड क्लियर करा दिया। जाम लगने के कारण वाहन चालकों और शहर के लोगों को काफी देर तक परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के वैकल्पिक मार्गों पर भी जाम जैसे हालात बने रहे।

5379487