Logo
election banner
हरियाणा के अंबाला में दैनिक यात्रियों ने गाड़ी संख्या 04501-02 में डिब्बों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग की। यात्रियों ने बताया कि पहले यह गाड़ी सहारनपुर से ऊना हिमाचल तक चलती थी, लेकिन अब इसे हरिद्वार तक कर दिया, जिसके बाद से ट्रेन में यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ गई।

Ambala: ट्रेन से यात्रा करने वाले दैनिक यात्रियों ने गाड़ी संख्या 04501-02 में डिब्बों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग की। इस बारे में दैनिक यात्रियों ने बताया कि पहले यह गाड़ी सहारनपुर से ऊना हिमाचल तक चलती थी जिसमें भीड़ कम होती थी। लेकिन बीते दिनों रेलवे की ओर से इस ट्रेन का रूट सहारनपुर से बढ़ाकर हरिद्वार तक कर दिया, जिसके बाद से ट्रेन में यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ गई। जिस हिसाब से इस ट्रेन में भीड़ बढ़ी है, उस हिसाब से रेलवे ने गाड़ी में डिब्बों की संख्या नहीं बढ़ाई, जिस कारण इस ट्रेन से सफर करने वाले दैनिक यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हरिद्वार तक शुरू हुई ट्रेन सेवा

रेलवे ने एक मार्च 2024 से ऊना-हिमाचल-सहारनपुर स्पेशल ट्रेन संख्या (04502/04501) का हरिद्वार तक विस्तार करने का निर्णय लिया था लेकिन बाद में इसे 4 मार्च से शुरू किया गया। हिमाचल प्रदेश के सांसद अनुराग ठाकुर ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर हरिद्वार के लिए रवाना किया था। उसके बाद से यह ट्रेन प्रतिदिन हरिद्वार जा रही है लेकिन जब से इस ट्रेन का विस्तार सहारनपुर से हरिद्वार तक किया गया है, तब से इसमें बड़ी संख्या में लोग यात्रा करने लगे और ट्रेन में भीड़ होने लग गई।

ट्रेन में भीड़ के अनुसार बढ़ाए जाएं डिब्बे

दैनिक रेल यात्रियों ने कहा कि इस ट्रेन में बैठकर सफर करना तो दूर, खड़े होने की जगह तक नसीब नहीं हो रही। ऐसे में यात्रियों को भीड़ में खड़े होकर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। यात्रियों का कहना है कि ट्रेन में लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे को प्राथमिकता के आधार पर इस समस्या का समाधान करना चाहिए। ट्रेन संख्या 04501-02 में डिब्बों की पर्याप्त संख्या बढ़ाने की मांग की गई।

5379487