Logo
Prisoner Died in Salamba Jail: हरियाणा के सलंबा जेल में बलात्कार के आरोप में बंद एक कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि जेल में उन्हें टॉर्चर किया जाता था।

Prisoner Died in Salamba Jail: नूंह के सलंबा जेल में एक कैदी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। कहा जा रहा है कि मृतक खुर्शीद पुनहाना खंड के मुबारिकपुर गांव का रहने वाला था और दो महीने से जेल में बंद था। रात को अचानक उसकी तबीयत खराब होने के बाद जेल प्रशासन ने नूंह के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में उसे भर्ती कराया। जहां पर  डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बलात्कार के आरोप में था कैद

जानकारी के अनुसार, खुर्शीद नाम का व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की स्टाफ नर्स द्वारा लगाए गए छेड़छाड़ और बलात्कार के आरोप में कैद था। मृतक के परिजनों ने बताया कि खुर्शीद 2 साल पहले स्वास्थ्य विभाग के ड्राइवर पद से रिटायर्ड हुआ था और अपने गांव में रह रहा था। लगभग तीन माह पहले एक स्टाफ नर्स द्वारा उसके खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया था। जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए वो लगातार थाने में जाना पड़ता था।

एक दिन पहले मिलने गए थे परिजन

मृतक के परिजनों ने बताया कि एक महीने बाद जब वो तीसरी बार पूछताछ के लिए गए तो उन्हें थाने में पता चला कि उसके खिलाफ दर्ज केस में 376 का मामला भी जोड़ दिया गया है और उसे वहीं से जेल में भेज दिया गया था। मृतक के भाई ने बताया कि एक दिन पहले ही जेल में खुर्शीदकी पत्नी और मैं उनसे मिलने गए थे, उस समय उसकी तबीयत बिल्कुल  ठीक थी। उन्हें रात को अचानक पता चला कि उनके भाई की तबीयत खराब है और जैसे वह अस्पताल पहुंचे, तो उससे पहले ही उसके भाई की मौत हो चुकी थी।

मृतक के भाई ने लगाया टॉर्चर का आरोप

मृतक के भाई ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस बगैर किसी जांच के खुर्शीद को जेल में डाल दिए थे। जिसके चलते वह मानसिक दबाव में था।। मृतक के भाई का कहना है कि उसके भाई को जेल में टॉर्चर कर मौत के घाट उतारा गया है और उन्होंने इसकी शिकायत नूंह के पुलिस थाने में भी दी है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें न्याय चाहिए, उनके भाई के खिलाफ झूठा केस  दर्ज कराया गया था जिसको लेकर उनके भाई की मौत हो गई है और उनका परिवार सदमे में है।

Also Read: हिसार में युवक ने की आत्महत्या, लिव इन रिलेशनशिप में रहता था मृतक, जहर खाकर दी जान

मामले की जांच कर रही पुलिस

इस मामले को लेकर नूंह सदर थाना प्रभारी ने कहा कि उन्हें सूचना मिली की जेल में एक कैदी की तबीयत खराब है, तो वह तुरंत वहां पहुंचे और कैदी को अस्पताल में में भर्ती कराया गया। जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने आगे कहा कि मजिस्ट्रेट की देखरेख में टीम गठित कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

5379487