Logo
election banner
हरियाणा के जींद स्थित चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के छत्रपति शिवाजी छात्रावास के पानी की टंकी में एक मृत बंदर मिला। छात्रों ने जब टंकी में देखा तो मामले का खुलासा हुआ। छात्रों ने इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। साथ ही विवि प्रशासन ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Jind: चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय स्थित छत्रपति शिवाजी लड़कों के छात्रावास की पानी की टंकी में मृत बंदर मिलने से हडकंप मच गया। जैसे ही पानी की टंकी में बंदर का शव होने के बारे छात्रों को पता चला तो उन्होंने रोष जताया और सीआरएसयू प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए वीसी व रजिस्ट्रार से मुलाकात की। पानी की टंकी में मृत बंदर का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया। ज्ञापन के माध्यम से मांग की कि जो भी पानी सप्लाई के कार्य को देखता है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। छात्रों के स्वास्थ्य के खिलवाड़ के साथ कोताहि किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

4-5 दिन से मृत था पानी की टंकी में बंदर, आ रही थी पानी में बदबू

एनएसयूआई के डॉ. मोहित नैन ने कहा कि छात्रों की समस्याओं को दूर करने के लिए विवि प्रशासन की कार्यशैली हमेशा से ही सुर्खियों में रही है। विश्वविद्यालय में पढ़ रहे छात्रों की समस्याओं को दूर करने की बात हो या फिर छात्रों को सुविधा उपलब्ध करवाने, सब कुछ अधूरा है। अब विश्वविद्यालय स्थित छत्रपति शिवाजी छात्रावास की पानी की टंकी में मृत बंदर पाया गया है जो चार या पांच दिन से टंकी में ही मृत था। किसी ने भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। टंकी से पानी हॉस्टल में सप्लाई होता रहा। जब पानी से बदबू आई और छात्रों ने छत पर जाकर टंकी संभाली तो मामले का खुलासा हुआ। अगर छात्र टंकी में मृत बंदर को नहीं देखते तो छात्र इसी टंकी का पानी पी-पी कर बीमार होते रहते।

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ वीडियो

विश्वविद्यालय के किसी छात्र द्वारा पानी की टंकी में मृत बंदर का वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो के माध्यम से यह बताया कि कैसे पानी की टंकी में बंदर मृत पड़ा है। वीडियो वायरल कर विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्रों के स्वास्थ्य के प्रति अपनी आंखें खोलने के लिए कहा गया। सीआरएसयू रजिस्ट्रार डॉ. लवलीन मोहन ने बताया कि जैसे ही पानी की टंकी में मृत बंदर होने का मामला छात्रों द्वारा संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए। टंकी से मृत बंदर को निकलवाया गया है और उसे दफना दिया। लापरवाही किस स्तर पर हुई है, मामले की जांच करवाई जाएगी।

5379487