Logo
हरियाणा के खरखौदा की रहने वाली परवीन रानी लंदन में डिप्टी मेयर चुनी गई है, जबकि उनका बेटा तुषार दहिया हर्ट्समेरे बरो के सबसे कम उम्र के अनुरक्षक चुने गए है। लंदन में दोनों की नियुक्ति से जिले व प्रदेश का मान पूरी दूनिया में बढ़ा है।

खरखौदा/सोनीपत: गांव आंवली में जन्मी परवीन रानी पिछले लगभग 12 साल से लन्दन में रह रही हैं। एक साल पहले ही वह काउंसलर बनी थी। अपनी लगन और मेहनत से काउंसलर से डिप्टी मेयर का पद हासिल किया। परवीन रानी का विवाह खरखौदा उपमंडल के गांव रोहणा निवासी सुनील दहिया से हुआ है। परवीन रानी की बदौलत दहिया परिवार, गांव रोहणा और हरियाणा का नाम सात समुंदर पार भी जाना जाने लगा है। उल्लेखनीय है कि परवीन रानी को यूनाइटेड किंगडम के हर्ट्समेरे की डिप्टी मेयर के रूप में चुना गया। विशेष बात यह है कि सबसे कम उम्र की एस्कॉर्ट भी थी। परवीन रानी का हर्ट्समेरे बरो का उप महापौर चुना जाना एक राजनेता के रूप में उनके विशिष्ट करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा।

सामाजिक कल्याण के लिए जानी जाती है परवीन रानी

परवीन रानी, शिक्षा और सामाजिक कल्याण में अपने व्यापक योगदान के लिए जानी जाती हैं। हर्ट्समेरे बरो काउंसिल के लिए एक समर्पित पार्षद रही हैं। उन्होंने स्ट्रीटसीन, पार्क, अवकाश और संस्कृति के लिए कैबिनेट सदस्य का पद संभाला है। अपने चुनाव पर परवीन ने हर्ट्समेरे बरो समुदाय की सेवा के लिए अपनी प्रतिबद्धता व आभार व्यक्त किया है। परवीन का कहना है कि वह इस भूमिका को निभाने और मेयर रिचर्ड बटलर के साथ काम करने पर बेहद सम्मानित महसूस कर रही हैं। जिनके नेतृत्व और दूरदर्शिता की वह बहुत प्रशंसा करती हैं। एक साथ मिलकर, हम एक जीवंत और समावेशी समुदाय के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे। पिछले वर्ष हर्ट्समेरे बरो के विभिन्न संगठनों के अविश्वसनीय काम को देखने का सौभाग्य मिला है। उनके समर्पण और प्रभाव ने उन्हें प्रेरित किया है और समर्थन करने के लिए तत्पर हैं।

मेयर ने परवीन रानी को दी बधाई

मेयर रिचर्ड बटलर और उनकी पत्नी डोना बटलर ने परवीन रानी को उनकी नई भूमिका के लिए बधाई दी। परवीन रानी ने जैसे ही अपनी नई भूमिका में कदम रखा है, समुदाय उत्सुकता से उन सकारात्मक बदलावों और पहलों की आशा करता है, जो वह हर्ट्समेरे बरो में लाएंगी। परवीन रानी के बेटे तुषार कुमार हैं, जो 21 साल की छोटी उम्र में हर्ट्समेरे बरो के सबसे कम उम्र के अनुरक्षक चुने गए हैं। तुषार कुमार की ऐतिहासिक नियुक्ति के साथ उनका चुनाव, नगर के उज्ज्वल भविष्य की यात्रा में एक नया अध्याय जोड़ेगा। कहने की जरूरत नहीं, सार्वजनिक सेवा और सामुदायिक जुड़ाव के प्रति परिवार की गहरी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

5379487