Logo
हरियाणा के जींद में कैमिकल फैक्टरी में काम करने के दौरान कैमिकल के प्रभाव में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने फैक्टरी मालिक, सफीदों व पानीपत के अस्पतालों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की।

Jind: सफीदों के निकट कैमिकल फैक्टरी में काम करने के दौरान कैमिकल के प्रभाव में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक मजदूर की पत्नी ने आरोप लगाया कि कैमिकल फैक्टरी मालिक तथा इलाज करने वाले अस्पतालों की लापरवाही के चलते उसके पति की मौत हुई है। सदर थाना सफीदों पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर फैक्टरी मालिक तथा दो अस्पतालों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही आरोपियों को काबू कर पूछताछ की जाएगी।

मोती इंडस्ट्रीज में काम करता था मृतक

मूलत: गांव जलमाना हाल आबाद खानसर चौक निवासी पिंकी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पति नरेश सफीदों के निकट मोती इंडस्ट्रीज में पिछले तीन-चार माह से कार्य कर रहा था। फैक्टरी में उसके पति से कैमिकल का कार्य करवाया जाता था। जबकि उसके पति ने कैमिकल कार्य की जानकारी न होने की बात कही थी। 18 मई को काम करते समय उसके पति नरेश की कैमिकल की चपेट में आने से हालात खराब हो गई। साथी मजदूर उसे घर के बाहर छोड़ कर चले गए। जिस पर वह पति को उपचार के लिए सफीदों के निजी अस्पताल ले गई। बावजूद इसके पति की हालात बिगड़ती चली गई। जहां से उसके पति को पानीपत के हार्ट अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां पर उपचार के दौरान उसके पति की मौत हो गई।

अस्पतालों में डाक्टरों की लापरवाही का लगाया आरोप

पिंकी ने आरोप लगाया कि फैक्टरी तथा दोनों अस्पतालों में लापरवाही बरते जाने के कारण उसके पति की मौत हुई है। सदर थाना सफीदों पुलिस ने पिंकी की शिकायत पर फैक्टरी मालिक तथा सफीदों व पानीपत के दो अस्पतालों के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सदर थाना सफीदों के जांच अधिकारी रमेश ने बताया कि मृतक की पत्नी ने आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

5379487