Farmer Protest: पंजाब-हरियाणा के सीमा पर स्थित शंभू बॉर्डर के शंभू रेलवे स्टेशन पर संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक और किसान मजदूर मोर्चा का रेलवे ट्रैक पर आंदोलन अभी भी जारी है। वहीं, आज सोमवार जींद के खटकड़ गांव में किसानों की महापंचायत है। किसान नेताओं ने कहा कि इस महापंचायत में बड़े फैसले लिए जाएंगे। इस कारण हरियाणा पुलिस प्रशासन पहले से ही अलर्ट पर है।

कहा जा रहा है कि किसान नेता चुनाव से पहले राज्य को आंदोलन का केंद्र बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इस चलते महापंचायत के लिए जींद के खटकड़ गांव को किसानों ने चुना है।

रिहाई की मांग को लेकर महापंचायत

खटकड़ गांव में किसानों की महापंचायत के लिए तैयारी पूरी कर ली गई हैं। किसान आंदोलन- 2  के दौरान पुलिस ने केस दर्ज कर कई किसान नेताओं को गिरफ्तार किया था। जिसमें से तीन किसान नेता अब भी जेल में हैं। खटकड़ गांव निवासी युवा किसान नेता अनीष खटकड़ जींद जेल में अनशन पर हैं।

उन्हें जेल में एक महीने से अधिक हो चुके हैं। बता दें कि इससे पहले तीन किसान नेताओं को पुलिस ने जमानत पर छोड़ दिया था, लेकिन अनीष खटकड़ को अभी तक जमानत नहीं मिल है। खटकड़ गांव में आज इसी मुद्दे को लेकर महापंचायत होगी।

महापंचायत में ये होंगे शामिल

महापंचायत के आयोजक खटकड़ टोल कमेटी सदस्य एवं संयुक्त किसान मोर्चा सदस्यों ने कहा कि महापंचायत लगभग 12 बजे शुरू होगी और इसमें कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है। सरकार बिना किसी कारण के किसानों को परेशान कर रही है।

Also Read: किसानों का रेल रोको आंदोलन जारी: चौथे दिन भी शंभू स्टेशन पर डटे हजारों किसान, 54 ट्रेन कैंसिल, जींद रैली में करेंगे बड़ा ऐलान

जेल में अनीष खटकड़ से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है और उनके लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर भी जेल प्रशासन कुछ नहीं कर रही  है। इस महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंधेर, लखविंदर सिंह सिरसा और जगजीत सिंह डल्लेवाल सहित कई बड़े किसान नेता शामिल होंगे।