Lok Sabha Elections 2024: जननायक जनता पार्टी यानी जेजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ऐसा कोई दिन नहीं जाता, जब किसी नेता या पदाधिकारी के पार्टी से इस्तीफे की खबर सामने नहीं आती है। कल दयानंद उरलाना के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आज रणधीर सिंह ने जेजेपी को अलविदा बोल दिया है। रणधीर सिंह डेयरी डेवलपमेंट कोऑपरेटिव फेडरेशन के चेयरमैन पद पर कार्यरत थे। उन्होंने इस पद से भी इस्तीफा दे दिया है। 

बीजेपी में शामिल हुए ये नेता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रणधीर सिंह के विधायक पिता ईश्वर सिंह पिछले काफी दिनों से जेजेपी से नाराज चल रहे थे। चीका से विधायक ईश्वर सिंह को मनाने का भी कोई प्रयास नहीं किया गया। ऐसे में चर्चा चल रही थी कि रणधीर सिंह जेजेपी से इस्तीफा दे सकते हैं। इन चर्चाओं पर आज विराम लग गया। रणधीर सिंह ने इस्तीफा भेज दिया है। साथ ही, डेयरी डेवलपमेंट कोऑपरेटिव फेडरेशन के चेयरमैन पद से भी इस्तीफा दे दिया है।  

बता दें कि इससे पहले कल इसराना से जेजेपी के पूर्व उम्मीदवार  दयानंद उरलाना ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया था। साथ ही, सीएम नायब सैनी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

दुष्यंत चौटाला पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप

बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (JJP) का गठबंधन टूटने के बाद से दोनों ही पार्टी के नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। मनोहर लाल सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे दुष्यंत चौटाला के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। इन आरोपों पर दुष्यंत चौटाला कई बार सफाई भी दे चुके हैं, लेकिन अब दुष्यंत चौटाला के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप की चर्चा तेज हो गई है। 

Also Read: लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की फर्जी सूची ने बढ़ाया संशय, टिकटों में देरी से किसे फायदा और किसे नुकसान

सीएम नायब सैनी के बाद पूर्व सीएम मनोहर लाल ने भी दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधा और दुष्यंत चौटाला भ्रष्टाचार में जांच कराने की बात कही। कहा गया कि अगर दुष्यंत चौटाला आरोपी हैं तो उनके खिलाफ अवश्य ही जांच की जाएगी। सीएम सैनी ने कहा था कि दुष्यंत पर उन्हीं के पार्टी के नेताओं ने ये आरोप लगाए थे।