Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में एक कंपनी में भीषण आग लग गई, जिसमें लाखों रुपए का सामान आग की भेंट चढ़ गया और कंपनी की दीवार आग के कारण ढह गई। सूचना पाकर दमकल विभाग की 20 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Gurugram: गुरुग्राम के बेगमपुर खटोला स्थित एक कंपनी में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। कंपनी में रखा लाखों रुपए का सामान आग की भेंट चढ़ गया और कंपनी की दीवार भी आग के कारण ढह गई। आग पर काबू पाने के लिए जिला के सभी फायर स्टेशनों की 20 से अधिक गाड़ियों व कर्मचारियों को करीब पांच घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग पर करीब 11 बजे काबू पाया जा सका। वहीं आगजनी के कारण कंपनी में लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

20 से अधिक दमकल विभाग की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

बेगमपुर खटोला की प्रेगटासो प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी में सुबह अचानक आग लग गई। सुबह 5.30 बजे आग लगने की सूचना सबसे पहले सेक्टर-37 फायर स्टेशन में दी गई थी। देखते ही देखते आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं भीषण आग के कारण सभी फायर स्टेशनों की गाड़ियों को बुलाया गया। जिला के सभी फायर स्टेशनों की 20 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची। फायर कर्मियों ने करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान करीब 100 गाड़ियों का पानी आग पर डाला, जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन इस बीच कंपनी में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल सका है।

शार्ट-सर्किट से मुख्य बाजार में बिजली के तारों में लगी आग

गोहाना में बुधवार दोपहर को शहर के मुख्य बाजार में सनातन धर्म मंदिर के निकट बिजली लाइन के तारों में शार्ट-सर्किट हो गया, जिससे केबल में आग लग गई। शार्ट-सर्किट से चिंगारी निकलने से लाइन के साथ में तिरपाल में भी आग लग गई। कुछ देर बाद मंदिर से थोड़ी दूरी पर दूसरी लाइन में शार्ट सर्किट हुआ। यहां भी केबल में आग लग गई। दुकानदारों द्वारा सूचना देने पर बिजली सप्लाई को बंद किया गया। निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और लाइन को ठीक किया। लगभग दो घंटे तक बिजली बाधित रही।

5379487