Logo
हरियाणा के नूंह में पंचायत कार्यालय के पास दो मकानों में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग में तीन पशु, दो वाहन व घरेलू सामान जलकर राख हो गया। सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

Nuh: जिले में भीषण गर्मी के दौरान आगजनी की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही है। मंगलवार दोपहर को तावडू नगर के बाईपास पर स्थित पंचायत कार्यालय के समीप अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई, जिसने दो मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आगजनी में तीन पशु, दो वाहन सहित लाखों रुपए का घरेलू सामान जलकर राख हो गया। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चला है।

दोपहर को मकानों में लगी अचानक आग

जानकारी अनुसार मंगलवार दोपहर को खंड पंचायत कार्यालय की दीवार के साथ बने मकानों में अचानक आग लग गई। आग लगने का शोर मचा तो काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। जहां एक परिवार के लोगों में चीख पुकार मची थी और वह अपने स्तर पर आग बुझाने के प्रयास में जुटे थे। स्थानीय लोगों ने भी उनका आग बुझाने में सहयोग किया। साथ ही दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी जब तक घटनास्थल पर पहुंची तब तक आग की लपटें तेज हो चुकी थी। इस दौरान एक गर्भवती भैंस और एक कटिया व गाय बुरी तरह झुलस गई। जिन्हें मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा मकान में लाखों रुपए का जरूरी और कीमती घरेलू सामान, कुछ आभूषण और नगदी के साथ-साथ दो छोटे वाहन भी जलकर राख हो गए।

गैस सिलेंडर फट जाता तो हो सकता था बड़ा नुकसान/strong>

स्थानीय लोगों के मुताबिक आग लगने के सही कारणों पता नहीं चला सका है। गनीमत रही कि मकान में रखा गैस सिलेंडर नहीं फटा, वरना बड़ा नुकसान हो सकता था। शुरुआत में फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंची, लेकिन आग बहुत ज्यादा तेज थी। जिसके चलते दमकल विभाग को मदद के लिए सोहना, नूंह और भिवाड़ी से भी फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत करते हुए दमकल कर्मियों ने आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। इस दौरान नगर के सिटी वन फीडर पर करीब तीन घंटे तक बिजली आपूर्ति भी बाधित रही। आग लगने से मकान की दीवार फट गई। मकान मालिकों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है, जिसका सही आंकलन किया जा रहा है।

5379487