NCR Toll Rates: राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर फरीदाबाद से पलवल जाना अब महंगा हो गया है। गदपुरी और करमन टोल पर कार के लिए पांच रुपये की बढ़ोतरी की गई है। टोल पर 31 मार्च रात 12 से नया रेट लागू हो जाएगा। साथ ही टोल रेट बढ़ने के बाद रोडवेज बसों के किराए में भी वृद्धि होने की उम्मीद बताई गई है। फरीदाबाद से पलवल आने-जाने के लिए वाहन चालकों को अब 1 अप्रैल से पहले की तुलना में अधिक पैसे खर्च करने पडेंगे। गदपुरी टोल प्लाजा के बढ़े रेट के अनुसार हल्के वाहन कार, वैन और जीप चालकों को पहले की तुलना में पांच रुपये ज्यादा देने होंगे।

इन वाहन चालकों की जेब पर पड़ेगा असर

हल्के और भारी व्यावसायिक वाहनों को एक तरफ की यात्रा में 10 रुपये अधिक देने होंगे। वहीं, बसों के मासिक पास में 420 रुपये की वृद्धि की गई है। इस टोल से हर रोज लगभग 50 हजार से अधिक छोटे बड़े वाहन गुजरते हैं। 1 अप्रैल, 2024 से रेट बढ़ने के कारण  50 हजार वाहन चालकों की जेब पर असर पड़ेगा। 

हल्के वाहन जैसे कार और जीप से जाने वालों को अब एक तरफ की यात्रा के लिए 120 रुपये खर्च करना पड़ेंगे। दोनों तरफ के लिए 180 रुपये चुकाने पड़ेंगे। मासिक पास के लिए 4010 रुपये देने होंगे। वहीं, हल्के माल गाड़ी या मिनी बस वालों को एक तरफ का 190 और दोनों तरफ का 280 रुपये देने होगे। मासिक पास के लिए 6275 रुपये देने पड़ेंगे। बस और ट्रक के लिए एक तरफ का किराया 375 से 385 कर दिया गया है।

Also Read: हरियाणा में लाइन लॉस को लेकर उठाए गए ये कदम, रेवाड़ी में ट्रांसफार्मर की देखभाल करेगी मोबाइल वैन

मासिक पास में कोई बदलाव नहीं

गदपुरी टोल के रेट बढ़ने के कारण जहां, वाहन चालकों की जेब पर असर पड़ेगा। वहीं,  20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले गांवों के लोगों के मासिक पास में कोई बदलाव नहीं किया गया। अब भी टोल के आस-पास 20 किलोमीटर दायरे के अंदर बने लोगों को मासिक पास के लिए 200 रुपये देने होंगे।