Logo
हरियाणा के कैथल में शमशान भूमि के पास कार में बलास्ट हो गया, जिसमें पूर्व सरपंच रमेश कुमार जिंदा ही जल गया। चलने फिरने में असमर्थ रमेश हादसे के समय कार की खिड़की व शीशा भी नहीं खोल सका। दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया।

कलायत/कैथल: कलायत में शमशान भूमि के मुख्य द्वार के सामने गर्मी की वजह से कार में हुए ब्लास्ट में बालू गांव के पूर्व सरपंच रमेश कुमार की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत हो गई। ब्लास्ट इतनी तेजी से हुआ कि चलने फिरने में अशक्त व्यक्ति को बचाव के लिए खिड़की या शीशा खोलने का भी मौका नहीं मिला। गाड़ी से आग की लपटों को देख बस अड्डा, निजी वाहन चालक और आसपास के लोग बचाव के लिए मौका स्थल की तरफ दौड़े। साथ ही सूचना मिलते ही पुलिस व दमकल टीम तुरंत मौके पर पहुंची। हादसा इस कदर भयंकर रहा कि आग के शोलों से रमेश कुमार को बचाने में सफलता नहीं मिल पाई।

सरपंच लिखे वाहन में बैठा था रमेश कुमार

जानकारी अनुसार कलायत बस अड्डा के पीछे शमशान भूमि के मुख्य द्वार के पास यह हादसा उस समय घटा, जब सफेद रंग की गाड़ी पर लाल रंग की प्लेट पर सरपंच लिखे वाहन से रमेश कुमार पटवार भवन में अपने किसी कार्य के लिए जा रहा था। भाई राजेंद्र कुमार, बेटे राकेश और कलायत निवासी प्रदीप जैलदार ने मृतक रमेश कुमार की शिनाख्त की। प्रदीप जैलदार ने बताया कि दोपहर 2 बजकर 42 मिनट पर किसी कार्य के लिए रमेश कुमार का उनके पास फोन आया था। करीब आधा घंटा बाद उन्हें एक गाड़ी में ब्लास्ट की सूचना मिली, जिसमें रमेश कुमार की मौत हो गई। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

2016 में रमेश कुमार बना था सरपंच

रमेश कुमार 2016 में गांव बालू की गादड़ा पट्टी से सरपंच चुना गया था। परिवार में पत्नी शीला देवी के साथ-साथ दो बेटे और एक बेटी है। हादसे के चलते पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। किसी को यह विश्वास नहीं हो रहा कि कुछ देर में ही रमेश कुमार हमेशा के लिए उनसे बिछड़ गया। घटना को लेकर गांव व क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। बता दें कि वीरवार को जिले का तापमान 48 डिग्री से भी अधिक था। हालांकि रमेश अपनी गाड़ी को पेड़ की छाया में खड़ी कर उसमें बैठा था, लेकिन अचानक ब्लास्ट हो गया। गर्मी होने के कारण आग की लपटें तेज थी जिस कारण कोई भी बचाव नहीं कर सका। कलायत के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रामनिवास ने बताया कि आग की घटना के संबंध में परिजनों के बयान लिए गए हैं। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा।

5379487