Logo
हरियाणा के जींद में अवैध माइनिंग की सूचना पर पहुंची हरियाणा प्रवर्तन ब्यूरो की टीम के साथ लोगों ने मारपीट की और दो लोगों के फोन छीन लिए। पुलिस ने हवलदार की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Jind: गांव नेहरा में अवैध माइनिंग की सूचना पर पहुंची हरियाणा प्रवर्तन ब्यूरो की टीम के साथ बुलडोजर से माइनिंग कर रहे लोगों ने मारपीट की ओर हवलदार व उसके सहयोगी का मोबाइल फोन छीन लिया। सदर थाना नरवाना पुलिस ने हवलदार की शिकायत पर चार लोगों को नामजद कर आठ-दस अन्य के खिलाफ मारपीट करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, छीना छपटी करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अवेध माइनिंग को रोकने गई थी टीम

हरियाणा प्रवर्तन ब्यूरो के हवलदार विजय ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि अवैध माइनिंग की सूचना मिलने पर वह सहयोगी के साथ गांव नेहरा शमशान घाट के पास पहुंचा। खेत में बुलडोजर से ट्रैक्टर ट्राली में मिट्टी खोद कर भरी जा रही थी। जिसमें उसने बुलडोजर तथा ट्रैक्टर चालक से खनन विभाग का अनुमति पत्र दिखाने को कहा। उन्होंने दस्तावेज न दिखाते हुए बताया कि बुलडोजर गांव खरडवाल निवासी निवासा का है और उसके पास फोन कर दिया। कुछ समय के बाद निवासा दर्जनभर लोगों के साथ वहां पहुंचा और लाठी व डंडों से उन पर हमला कर दिया। जिसमें दोनों को काफी चोट आई। चालक ने बुलडोजर भी उन पर चढ़ाने की कोशिश की, जिसमें वे बाल-बाल बच गए। आरोपितों ने दोनों पुलिसकर्मियों के मोबाइल फोन भी छीन लिए।

पुलिस को आता देख फरार हुए आरोपी

हवलदार विजय ने बताया कि घटना के दौरान जब डायल 112 की टीम पहुंची तो आरोपित उन्हें देखकर मौके से फरार हो गए। सदर थाना पुलिस ने हवलदार विजय की शिकायत पर गांव खरडवाल निवासी निवासा, सतीश, मोनू, अजय को नामजद आठ-दस अन्य के खिलाफ मामला दर्ज की जांच शुरू कर दी है। सदर थाना नरवाना के जांच अधिकारी बलवान सिंह ने बताया कि हरियाणा प्रवर्तन ब्यूरो की टीम के हवलदार ने अवैध माइनिंग करने वालों पर आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है।

5379487