Logo
election banner
हरियाणा के सोनीपत में धोला पहलवान पर दो अलग अलग लोगों ने तोड़फोड़ कर मकान कब्जाने व अपने मकान खाली करवाने के लिए लाखों रुपये मांगने तथा नहीं देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगे हैं। सिटी पुलिस ने पहलवान व उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोनीपत। दिल्ली एनसीआर में इन दिनों राकेश उर्फ धोला पहलवान विवादों में बना हुआ है। मंगलवार को सोनीपत के सेक्टर-23 में पहलवान पर दो लोगों ने अपने मकान पर कब्जा करने, घर पर पथराव करने व परिवार को जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगे हैं। सिटी पुलिस ने पहलवान व उसके दो साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायत में पुलिस पर भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए हैं। अभी किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। दो दिन पहले दिल्ली की एक महिला धोला पहलवान पर अपने मकान पर कब्जा करने का आरोप लगा चुकी है।

केस नंबर एक

सोनीपत के सेक्टर-23 निवासी मनोज ने डीसीपी पश्चिम को दी शिकायत में बताया कि धौला पहलवान उर्फ राकेश अपने पिता राजेंद्र व 8-10 अन्य लोगों के साथ आए तथा उसका प्लाट का दरवाजा तोड़कर वहां से सामान चोरी कर ले गए। जिसकी शिकायत पुलिस को दी गई, परंतु पुलिस ने ठोस कार्रवाई करने की बजाय 107/151 की कार्रवाई कर मामले को निपटा दिया। डीसीपी को दी अपनी शिकायत में मनोज ने बताया कि सिटी एसएचओ देवेंद्र धौला पहलवान का पड़ोसी है। जिस कारण आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय उसे बचा रहा है। जिससे आरोपियों के हौंसलें बढ़ रहे हैं।

प्लाट खाली करवाने के लिए मांगें 30 लाख

डीसीपी वेस्ट को दी अपनी शिकायत में मनोज ने बताया कि 8 अप्रैल की रात धौला पहलवान अपने भाई व पांच-छह युवकों के साथ स्कार्पियों में सवार होकर आया तथा प्लाट में घूसकर तोड़फोड़ कर फरार हो गए। मेरा ही प्लाट खाली करने के लिए मुझसे 30 लाख रुपये की मांग रहा है तथा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देता है। पांच नबंर को भी मुझे मेरे ही प्लाट में बंधक बना मेरे साथ मारपीट करने के बाद पिस्तौल दिखाकर पांच हजार रुपये छीन लिए थे तथा एक बार मुझे पर बंदूक भी तान चुका है। आरोपी शिकायत करने या किसी को बताने पर परिवार सहित मुझे जान से मारने की धमकी दी।

केस नंबर दो 

डीसीपी को दी शिकायत में शास्त्री कॉलोनी निवासी रामचंद्र ने बताया कि सेक्टर-23 में उसके मकान के पास धौला पहलवान एक रिहायशी मकान में कुश्ती एकेडमी चलाता है। अपने खिलाफ शिकायत करने वालों के साथ वह साथियों के साथ मिलकर मारपीट करता है तथा शिकायत करने के बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। मालिक ने जब अपना मकान खाली करने की कही तो उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। जब शोर सुनकर मैं घर से बाहर आया तो दूसरे लोग भी बाहर आ गए। जिनमें से कुछ के मकानों पर धौला पहलवान ने कब्जा कर रखा था तथा कब्जा खाली करवाने के लिए उन्होंने स्वयं ही अपने मकानों पर जेसीबी चलवा दी। क्योंकि सभी इससे डरते थे तथा कब्जा नहीं ले पा रहे थे।

आधी रात मेरे घर पर बरसाए पत्थर 

उसी रात करीब दो बजे धौला पहलवान अपने साथियों के साथ स्कार्पियों कार में सवार होकर आया तथा उसके घर के बाहर खड़ा होकर पहले गालियां दी। मेरे बाहर आने के बाद वहां से कार में सवार होकर फरार हो गया। अगली रात 12 बजे फिर आरोपी अपने साथियों के साथ आया तथा उसके घर पर पत्थर बरसाए। इस दौरान आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। जिसकी सूचना उसने डायल 112 पर दी।

बेटे ने पिता पर किया हमला

शास्त्री कालोनी निवासी फौजी उर्फ रामचंद्र ने कोर्ट चौकी पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका शादीशुदा बेटा दीपक नशे का आदी है तथा उसने उसे संपत्ति से बेदखल किया हुआ है। जो मेरे मकान में अलग से रहता है। 6 अप्रैल की रात दीपक अपने हाथ में नुकाला हथियार लेकर उसके पास आया तथा मुझ पर हमला करने का प्रयास किया। बेटी ने बीच बचाव किया तो आरोपी मौके से फरार हो गया। उसका इरादा मेरी हत्या करने का था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

5379487