Logo
election banner
हरियाणा के कैथल में पंजाब बार्डर पर मिट्टी डालकर बांध बनाने के बाद अब हरियाणा व पंजाब की बीच चलने वाली 100 बसों का संचालन भी रोक दिया गया है। कैथल से चंडीगढ़ जाने वाली बसें अब पंजाब की बजाय पंचकूला के रास्ते चंडीगढ़ जाएंगी। रविवार की शाम किसानों व प्रशासन के आमने सामने आने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

अंबाला/कैथल। किसानों के 13 फरवरी के दिल्ली कूच के मद्देनजर  जिले में पंजाब बॉर्डर बंद करने के बाद अब जिला प्रशासन ने रविवार से रोडवेज की बस सेवा भी बंद कर दी है। रोडवेज द्वारा पंजाब के पटियाला, खनौरी-पातड़ा और समाना जाने वाली बस सेवा को पूरी तरह से बंद किया गया है। अब न तो पंजाब की तरफ से बसें कैथल की तरफ से आ रही और न ही कैथल से पंजाब की तरफ बसें जा रही हैं। चंडीगढ़ जाने वाली बस सेवा को भी वाया पंचकूला से भेजा जा रहा है। रोडवेज ने पंजाब के रास्ते जम्मू-कटरा, पठानकोट जाने वाली बस सेवा को भी आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया है। अंबाला में रविवार शाम शंभू बार्डर पर पर आंसू गैस का प्रयोग कर पुलिस ने किसानों को खदेड़ दिया। जिससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी रही।

संगतपुरा बार्डर को किया बंद

पुलिस प्रशासन ने गुहला के साथ ही खनौरी के संगतपुरा बॉर्डर को भी बंद कर दिया है। यहां पर आईटीबीपी जवानों के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। आंदोलन के चलते कई किसान नेताओं ने भी अपने मोबाइल बंद कर दिए हैं। पुलिस प्रशासन किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पूरी स्थित पर नजर बनाए हुए है। बसों के बंद होने के कारण अब पंजाब जाने वाली यात्री पंजाब नहीं जा सकते हैं। चीका से प्रतिदिन अपने काम-धंधे के लिए जाने वाले लोग भी पटियाला के लिए नहीं जा सके हैं।

हरियाणा व पंजाब रोडवेज की 100 से अधिक बसें की बंद

रोडवेज के महाप्रबंधक अजय गर्ग ने बताया कि पंजाब के पटियाला और खनौरी-पताड़ा जाने के लिए हरियाणा व पंजाब रोडवेज की 100 से अधिक बसें बंद कर दी गई है। कैथल व चीका से पटियाला व समाना के लिए प्रतिदिन बसें संचालित होती है। इसी प्रकार से कैथल से खनौरी व पातड़ा के लिए बसें संचालित होती है। किसानों के दिल्ली कूच के चलते पंजाब बॉर्डर के सील होने के कारण बसों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में सरकार के अगले आदेशों तक बसें बंद रहेंगी।

युवाओं पर रहेगी पुलिस की नजर, किसानों को बार्डर से खदेड़ा

अंबाला के शंभू बार्डर पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए रविवार देर शाम पुलिस ने आंसू गैस व बल प्रयोग कर किसानों का खदेड़ दिया। जिसके बाद किसानों ने बैरिकेड्स तोड़कर 13 को दिल्ली जाने का दम भरा। किसानों व पुलिस के बीच टकराव से वहां तनाव की स्थिति बनी रही। अंबाला के एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने युवाओं को दिल्ली कूच से दूर रहने का आह्वान किया। एसपी ने कहा कि दिल्ली कूच करने वाले युवाओं पर पुलिस की नजर रहेगी तथा ऐसे युवाओं की पहचान कर उनके पासपोर्ट रद किए जाएंगे।

5379487