Logo
election banner
Rohtak News: रोहतक के सुनारिया चौक पर आखाड़ा वाली गली में कमरे में अंगीठी जलाकर परिवार सो रहा था। दम घुटने से हालत खराब हो गई और 10 महीने की बच्ची की मौत हो गई।

Rohtak News: रोहतक के सुनारिया चौक पर आढ़ती परिवार में 10 महीने की बच्ची की मौत हो गई। पूरा परिवार सोमवार की रात कमरे में अंगीठी जलाकर सो गया। अंगीठी के कारण कार्बन मोनोऑक्साइड गैस बनने से परिवार के चार सदस्य बेहोश हो गए और 10 महीने  की बच्ची की मौत हो गई। चार सदस्य जो बेहोश हुए थे, उन्हें  पीजीआई में भर्ती कराया गया। उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस ने बताया कि मोखरा गांव निवासी अनेश अपने परिवार के साथ रोहतक के  सुनारिया चौक पर रहता है और उसकी अनाज मंडी में आढ़त की दुकान है। कड़ाके की ठंड के कारण सोमवार की रात को परिवार अंगीठी जलाकर सो गया था। अंगीठी जलाने के कारण धीरे धीरे कमरे की ऑक्सीजन खत्म हो गई और परिवार अचेत अवस्था में चला गया। इस बात का पता चला पाया, जब देर रात को अनेश के मोबाइल पर रिश्तेदार का फोन आया था। कई बार कॉल रिसीव नहीं हुई तो उसे अंदेशा हुआ कि कुछ गड़बड़ है। रिश्तेदार ने अनेश के पड़ोसियों के पास फोन मिलाया और अनेश के घर जाने के लिए कहा। रात को पड़ोसी ने कॉल की, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया।

इसके बाद पड़ोसी अनेश के घर गए तो देखा कि दरवाजा बंद था, दरवाजा तोड़ा और अंदर गए। अंदर पूरा परिवार बेहोश पड़ा था। सभी को बाहर निकाला गया। अनेश, उसकी पत्नी नीलम, बेटी निशु, बेटा मान और 10 माह की बच्ची परी  को होश नहीं था। इस घटना के बारे में रिश्तेदार को सूचित कर दिया गया। रात करीब साढ़े 12 बजे पुलिस को मामले की सूचना दी गई।

Also Read: DSSSB Exam Schedule 2024: DSSSB ने परीक्षाओं के लिए जारी किया शेड्यूल

चार सदस्यों की हालत गंभीर  

पुलिस ने तत्काल अनेश (उम्र 41 साल), उनकी पत्नी नीलम ( उम्र 38 साल), बेटी निशु (उम्र 8 साल), बेटे म्यान (उम्र 4 साल) और 10 महीने की बच्ची को पीजीआई अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। जांच अधिकारी एसआई हरेंद्र पूनिया ने बताया कि बाकी चार सदस्यों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। 

5379487