Logo
Fake Cosmetic Factory: हरियाणा के अंबाला में एक नकली कॉस्मेटिक फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ। जहां से पुलिस को कई बड़ी-बड़ी कंपनियों के नकली माल मिले हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है।

Fake Cosmetic Factory: अंबाला में मोहरा गौशाला के नजदीक नमकीन बनाने वाली फैक्ट्री में नकली कॉस्मेटिक का सामान बरामद किया गया है। पुलिस को इस फैक्ट्री से 5 मशीनें, कच्चे माल के ड्रम और भारी मात्रा में फेयर इन लवली, सैंसिल्क, डव, ग्लूकोज, डाबर पेस्ट सहित अन्य प्रोडक्ट मिले हैं। जिस समय पुलिस ने फैक्ट्री पर छापा मारा तो वहां पर  5 महिला कर्मचारी काम करती हुई पाई गई। जिसके बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की और उन्हें जाने दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक फैक्ट्री में नकली सामान बनाकर बाजार में बेचा जा रहा था। जिसके बाद इस मामले की जानकारी अंबाला पुलिस को दी गई। बुधवार शाम को जब वे सीआईए 2 टीम के साथ फैक्ट्री पहुंचे तो मौके पर भारी मात्रा में कच्चा माल और कई कंपनियों के रैपर, मशीनें आदि पाया गया।

ऐसे हुआ भंडाफोड़

जानकारी के अनुसार, यहां पर मल्टीनेशनल कंपनियों के प्रमुख उत्पाद जैसे शैंपू, नीव्या क्रीम, ग्लूकोन डी, च्यवनप्राश, शहद आदि तैयार किए जाते थे। नकली उत्पाद को लेकर कई शिकायतें भी आ रही थी। लेकिन जब इस बात का पता पुलिस को चला तो जाकर इस नकली फैक्ट्री के पर्दाफाश हुआ। कहा यह भी जा रहा है कि इन समानों का सप्लाई सिर्फ हरियाणा ही नहीं बल्कि दिल्ली में भी किया जा रहा था।

कई राज्यों में होता था सामान सप्लाई

सीआईओ 2 के इंचार्ज नरेश कुमार ने भी बताया कि जिस प्रकार से फैक्ट्री में नामचीन कंपनियों के नकली प्रोडक्ट और कच्चा माल मिला है। उसे देखकर यही लगता है कि इस माल की सप्लाई हरियाणा ही नहीं अन्य कई राज्यों में भी की जा रही थी। पुलिस इस मामले में हर पहलू पर गंभीरता से जांच कर रही है।

Also Read: एक चोरी तो दूसरा लगा रहा लूट का आरोप, पेड़ से बांधकर पीटा, झूठी वीडिया बना नदी में फेंका 

कंपनी के अधिकारियों ने की पुलिस में शिकायत

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस द्वारा जब फैक्ट्री में दबिश दी गई तो वहां पर लाखों के कार्टूनों में भारी मात्रा में सप्लाई के लिए तैयार सामान मिला। जिसमें कई तरह के उत्पाद शामिल थे। वहीं, लेक्मी कंपनी के काजल जैसे आदि कई उत्पाद भी मिले हैं। पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर सारे सामानों को जब्त करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

5379487