Logo
Elvish Snake Venom Case: यूट्यूबर एल्विश यादव के सांप जहर केस को लेकर नोएडा पुलिस के बाद अब ईडी मामले की जांच कर रही है। इस केस को लेकर ईडी एल्विश के दो साथियों से पूछताछ कर चुकी है।

Elvish Snake Venom Case: यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। सांप जहर मामले में नोएडा पुलिस के बाद अब ईडी इस केस की जांच कर रही है। बता दें कि इस मामले को लेकर नोएडा पुलिस ने 1200 पन्ने की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। जिसमें एल्विश सहित उसके 8 सहयोगियों पर लगे आरोपों को साबित करने की बात की गई है। अब ईडी इस मामले से जुड़ी जानकारी नोएडा पुलिस से लेगी और चार्जशीट में दर्ज अहम सबूतों के माध्यम से जांच को आगे बढ़ाएगी।

ईश्वर और विनय से ईडी कर चुकी पूछताछ

नोएडा पुलिस ने इस केस में एल्विश, ईश्‍वर और विनय के मोबाइल फोन की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया है।  कहा जा रहा है कि उनके फोन में मौजूद डेटा के माध्यम से कई खुलासे हो सकते है। जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम के होटल में एल्विश और विनय की पार्टनरशिप भी पाई गई है। इस केस को लेकर ईडी ने विनय यादव और ईश्‍वर से पूछताछ कर चुकी है। अब ये कहा जा रहा है कि जल्द ही एल्विश यादव से पूछताछ की जा सकती है।

चार्जशीट में सभी सबूतों का किया गया जिक्र

एल्विश यादव सहित 8 सहयोगियों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में तमाम आरोपों को साबित करने के लिए पुलिस ने सबूत होने की बात भी कही है। इन सबूतों में चाहे इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस हो, एफएसएल रिपोर्ट हो या फिर 24 गवाहों के दर्ज बयान हों, सबका जिक्र किया गया है।

Also Read: एल्विश यादव पर अब ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में दर्ज किया केस 

फोन से मिल सकते हैं ये डेटा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनके फोन में डिलीट वीडियो, चैट में रेव पार्टी और सांपों के जहर से जुड़े इसमें कई वीडियो शामिल होने के बात कहीं गई है। जिनके फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद पुलिस की चार्जशीट को और ज्यादा सपोर्ट मिल सकता है। साथ ही आरोपियों पर दर्ज किए गए वन्य जीव संरक्षण मामले को भी पुख्ता किया जा सकता है। 

5379487