Logo
election banner
Fatehabad Cyber Fraud:साइबर ठगों ने फतेहाबाद के रहने वाले एक 80 साल के रिटायर फौजी से 16 लाख रुपये ठगे हैं। जालसाजों ने फोन कर कहा कि भतीजे का एक्सीडेंट हो गया है।

Fatehabad Cyber Fraud: हरियाणा के फतेहाबाद में 80 साल के रिटायर फौजी को फोन करके साइबर ठगों ने 16 लाख रुपये ठग लिए। ठगों ने रिटायर फौजी को फोन करके कहा कि कनाडा में भतीजे का एक्सीडेंट होने और उसे पुलिस ने पकड़ लिया, जिसके लिए मदद चाहिए। ठग ने पीड़ित से नकली वकील बनकर 16 लाख रुपये ऐंठ लिए। इस मामले को लेकर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन के आरोप में मामला दर्ज किया है।

जसबीर ने की शिकायत दर्ज

पुलिस को शिकायत दर्ज करते समय 80 साल के अहली सदर गांव के निवासी जसबीर ने बताया कि वह फौज से रिटायर है। उसका साला बिरसा सिंह का बेटा हैप्पी 10 साल से कनाडा में रहता है। उसके पास 22 जनवरी, 2023 को व्हाट्सअप नंबर पर कॉल आया और फोन करने वाले ने कहा कि वह हैप्पी बोल रहा है और उसका भारत का नंबर बंद हो गया है।

क्या था पूरा मामला

24 जनवरी को उसके पास फिर फोन आया और कहा कि हैप्पी बोल रहा हूं और कहा कि दोस्त की पार्टी थी, लेकिन वह नहीं गया और उसके दोस्त घर पर गाड़ी लेकर आ गए। जब वह घर से गाड़ी से जा रहे थे तो सड़क दुर्घटना हो गई, जिसमें एक अंग्रेज, उसकी पत्नी और बच्चे को चोट लगी है। गाड़ी और दोस्त को पुलिस ले गई। वह वकील के पास गया। इसके बाद वकील ने उसे फोन किया और कहा कि तेरे लड़के हैप्पी को पुलिस से छुड़ाना है, तो बैंक खाता में दो लाख रुपये डाल दो। इसके बाद उसने दो लाख रुपये डाल दिए। इसके बाद वकील का फिर फोन आया और कहा कि पुलिस मान नहीं रही है और पांच लाख रुपये देने होंगे।

इसके बाद ठगों ने वकील बनकर फिर से फोन किया और कहा कि पुलिस तो मान गई, लेकिन जिसको चोट लगी है वह 10 लाख रुपये मांग रहे हैं, लेकिन पांच लाख रुपये दे दो। इसके बाद फौजी ने पांच लाख रुपये दे दिए। इसके बाद फिर वकील का फोन आया कि राजीनामा हो चुका है, लेकिन जज साहब नहीं मान रहे, इसलिए चार लाख रुपये दे दीजिए। इसके बाद उसने चार लाख रुपये और दे दिए गए।  

Also Read: Delhi: खून उपलब्ध करवाने का झांसा देकर ठगी, जालसाज अरेस्ट

27 जनवरी, 2023 को फिर वकील का फोन आया और कहा कि पुलिस ने आपके भतिजे हैप्पी को छोड़ दिया और अब आप बात कर सकते हैं। इसके बाद जब उन्होंने हैप्पी से बात की तो उसने कहा कि कोई रुपये नहीं मांगे हैं और आपके साथ ठगी हुई है। इसके बाद उसने 18 सितंबर, 2023 को शिकायत ऑनलाइन दर्ज करवा दी। फिलहाल साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

5379487