Logo
election banner
हरियाणा के जींद में सीएम फ्लाइंग तथा शिक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने वीरवार को नरवाना के कैनाल रोड पर छापेमारी कर बिना मान्यता के चल रहे स्कूल का भंडाफोड़ किया। स्कूल को मैरिज पैलेस में चलाया जा रहा था। शिक्षा विभाग ने स्कूल संचालक को नोटिस जारी किया।

Jind: सीएम फ्लाइंग तथा शिक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने वीरवार को नरवाना के कैनाल रोड पर छापेमारी कर बिना मान्यता के चल रहे स्कूल का भंडाफोड़ किया। स्कूल को मैरिज पैलेस में चलाया जा रहा था। स्कूल का रजिस्ट्रेशन भी नहीं था। ना ही किसी भी विभाग से अप्रूवल ली गई थी, जो स्कूल संचालन के लिए जरूरी होती है। सीएम फ्लाइंग ने विस्तृत रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेज दी है। शिक्षा विभाग ने स्कूल संचालक को नोटिस जारी किया है। आगामी कार्रवाई शिक्षा विभाग द्वारा अमल में लाई जाएगी।

बिना मान्यता के स्कूल चलने की मिली थी सूचना

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली कि नरवाना के कैनाल रोड पर बिना मान्यता के डीबीके इंटरनेशल नाम से स्कूल चलाया जा रहा है। जिसके आधार पर सीएम फ्लाइंग के सब इंस्पेक्टर चरण सिंह के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया। टीम में एएसआई खुशीराम तथा शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकार सुरेश नैन, लिपिक पवन को भी शामिल किया गया। टीम ने जब स्कूल में दस्तक दी तो वह मैरिज हाल में चलता पाया गया। नर्सरी से चौथी कक्षा तक स्कूल रिकार्ड 208 बच्चों का दाखिला पाया गया। स्कूल में 172 छात्र हाजिर पाए गए। स्कूल की मान्यता से संबंधित दस्तावेज मांगे जाने पर स्कूल संचालक उन्हें दिखाने में नाकाम रहा।

किसी भी विभाग से नहीं लिया था कोई सर्टिफिकेट

बिना मान्यता के चल रहे स्कूल ने फायर सेफ्टी, पीने के पानी, साफ सफाई, बिल्डिंग सेफ्टी सर्टिफिकेट से संबंधित को कोई दस्तावेज नहीं दिखाया। ना ही सोसायटी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, मेरिज पैलेस का कोई किरायानामा तथा पट्टे से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत किया। सीएम फ्लाइंग ने विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर मुख्यालय को भेज दी। वहीं शिक्षा विभाग ने स्कूल संचालक को नोटिस जारी किया। सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि स्कूल बिना मान्यता के चल रहा था। स्कूल संचालक के पास कोई दस्तावेज नहीं मिला है। शिक्षा विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया है। आगामी कार्रवाई शिक्षा विभाग द्धारा अमल में लाई जाएगी।

5379487