Logo
election banner
हरियाणा के हांसी में सीएम फ्लाइंग ने गांव भाटला में दो स्थानों पर अवैध रूप से किए गए गेहूं के भंडारण को लेकर गोदामों व एक स्थान पर खुले में रखे गए गेहूं पर छापेमारी की। टीम को करीब 2200 क्विंटल गेहूं मिला, जिस पर मार्केट कमेटी सचिव ने जुर्माना लगाया।

Hansi: सीएम फ्लाइंग ने गेहूं की कालाबाजारी व मार्केट फीस की चोरी को रोकने के लिए मंगलवार सुबह गांव भाटला में दो स्थानों पर अवैध रूप से किए गए गेहूं के भंडारण को लेकर गोदामों व एक स्थान पर खुले में रखे गए गेहूं पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान सीएम फ्लाइंग की टीम को दोनों फर्मों के गोदाम पर करीब 2200 क्विंटल गेहूं का अवैध स्टॉक मिला। गांव में मिले अवैध स्टाक पर मार्केट कमेटी की टीम द्वारा 3 लाख 93 हजार 340 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

सीएम फ्लाइंग को मिली थी अवैध भंडारण की सूचना

सीएम फ्लाइंग हिसार टीम के एएसआई राकेश कुमार व एएसआई सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सीएम फ्लाइंग हिसार की टीम को सूचना मिली थी कि हांसी बरवाला रोड़ स्थित गांव गांव भाटला में कुछ लोग मार्केट फीस की चोरी तथा गेहूं की कालाबाजारी के लिए गेहूं का अवैध रूप से स्टॉक कर रहे हैं। सूचना के आधार सीएम फ्लाइंग की टीम ने मार्केट कमेटी सचिव राजकुमार लोहान व मंडी सुपरवाइजर शैलेन्द्र कुमार तथा हांसी पुलिस को साथ लेकर गांव भाटला स्थित एक कोल्ड स्टोरेज का औचक निरीक्षण किया गया।

2200 क्विंटल मिला अवैध गेहूं

सीएम फ्लाइंग की छापेमारी में टीम को कोल्ड स्टोरेज के अंदर बरवाला की मैसर्स चंदू लाल मनोज कुमार ट्रेडर्स द्वारा मौके पर 2200 क्विंटल गेहूं अवैध रूप से भंडारण किया मिला। कोल्ड स्टोरेज के अंदर मिले बरवाला निवासी मनोज से जब इस गेहूं की मार्केट फीस व आढ़त का लाइसेंस संबंधित कागजात दिखाने के लिए कहा गया तो उन्होंने घिराय के परचेज सेंटर का आढ़त का लाइसेंस दिखाया, लेकिन खरीदी गई गेहूं की मार्केट फीस से संबंधित कोई रिकार्ड टीम के समक्ष प्रस्तुत नहीं कर सका।

फर्म मालिक से जुर्माना भरवाया : सचिव

मार्केट कमेटी सचिव रामकुमार लोहान ने बताया कि फर्म से खरीदी गई गेहूं की मार्केट फीस के एक लाख 320 रुपए फीस तथा मार्केट फीस चोरी पर 25100 रुपए जुर्माना तथा एचआरडीएफ फीस 1 लाख 320 रुपए तथा इस पर 25100 रुपए फाइन लगाया गया। मार्केट फीस की चोरी कर अवैध रूप से स्टाक पर कुल 2 लाख 50 हजार 840 रुपए जुर्माना लगाया गया तथा फर्म मालिक मनोज कुमार द्वारा फीस व जुर्माने की राशि को मौके पर ही अदा कर दी गई।

जय मां ट्रेडर्स घिराय की फर्म पर कार्रवाई

सीएम फ्लाइंग की टीम द्वारा भाटला गांव में ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के सामने जय मां ट्रेडर्स घिराय की फर्म द्वारा खुले में रखे गए गेहूं पर छापा मारा। छापेमारी टीम को इस स्थान पर खुले में रखा 1250 क्विंटल गेहूं का स्टॉक मिला। छापेमारी के दौरान टीम को फर्म के मालिक भाटला निवासी रामचंद्र मौके पर मिले। जब टीम द्वारा रामचंद्र से खरीद की गई 1250 क्विंटल गेहूं की मार्केट फीस व खरीद संबंधित रिकार्ड दिखाने के लिए कहा गया तो वह टीम के समक्ष कोई रिकार्ड पेश नहीं कर सका। मंडी सचिव रामकुमार लोहान द्वारा फर्म पर 57 हजार रुपए फीस तथा मार्केट फीस चोरी पर 14250 रुपए जुर्माना तथा एचआरडीएफ फीस के 57 हजार रुपए तथा इस फीस की चोरी पर 14250 रुपए फाइन लगाया गया।

5379487