Logo
election banner
International Film Festival: चंडीगढ़ में आज से इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (CIFF) से शुरू हो चुका है। यह फिल्म फेस्टिवल 31 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। इस महोत्सव में विदेशी कलाकार सहित बॉलीवुड के कलाकार भी शामिल होंगे।

International Film Festival: चंडीगढ़ में आज से इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (CIFF) से शुरू हो चुका है। यह फिल्म फेस्टिवल 31 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। इस महोत्सव में विदेशी कलाकार सहित बॉलीवुड के कलाकार भी शामिल होंगे। साथ ही इस महोत्सव के दौरान मास्टर्स क्लास वर्कशॉप का आयोजन होगा जिसमें फिल्मकार फिल्म से जुड़ी बारीकियों के बारे में लोगों को बताएंगे।

फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

चंडीगढ़ वासियों को आज से 31 मार्च तक आयोजित फिल्म महोत्सव में कई अच्छी फिल्में देखने को मिलेगी। वहीं, इस फिल्म महोत्सव का उद्घाटन अभिनेता बोमन ईरानी करेंगे। फिल्मों की स्क्रीनिंग सेक्टर 17 में होगी, जिसमें एसयूपीवीए (रोहतक) की तीन छात्र फिल्में भी दिखाई जाएंगी। इसके अलावा सेक्टर 17 के अंडरपास में महान कलाकार राज कपूर और देवानंद से जुड़ी एक प्रदर्शनी का भी आयोजन भी किया जाएगा। फिल्म महोत्सव के दौरान फिल्म से जुड़ी चर्चा भी की जाएगी जिसमें फिल्म जगत से जुड़े लोग अपने अनुभव शेयर करेंगे। मास्टर्स क्लास वर्कशॉप का भी आयोजन होगा जिसमें फिल्म निर्माण से जुड़ी विभिन्न पहलुओं पर जानकारी दी जाएगी।

क्या है टिकट की कीमत

इस महोत्सव में भाग लेने के लिए टिकट भी रखी गयी है। स्टूडेंट्स के लिए प्रति स्टूडेंट टिकट की कीमत 900 रुपये रखी गयी है। वहीं, आम लोगों को प्रति व्यक्ति 1800 रुपये देने होंगे । इस कार्यक्रम के लिए पास और पंजीकरण से  संबंधित अधिक जानकारी ciff.in के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।

Also Read: बच्चन फैमली से लेकर प्रियंका, शिल्पा ने यूं मनाया होली का त्योहार, प्यार के रंग में रंगे दिखे बी-टाउन के सलेब्स

इस फिल्म से होगी महोत्सव की शुरुआत

बता दें कि फिल्म महोत्सव की शुरुआत फ्रांसीसी फिल्म द टेस्ट ऑफ थिंग्स से की जाएगी। इस फिल्म को कान्स फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कार प्राप्त हो चुका है। महोत्सव का समापन दक्षिण कोरिया की हॉरर फिल्म एक्सहुमा से होगा।  बताया गया है कि एक्सहुमा दक्षिण कोरिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है।  इस फिल्म का प्रीमियम बर्लिन में हुआ था। 

5379487