Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में एक मकान से करोड़ों की चोरी करने के मामले में पुलिस ने शिकायतकर्ता महिला के जीजा को गिरफ्तार किया। पुलिस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Fatehabad: गांव हिजरावां कलां के एक मकान में घुसकर 1 करोड़ 53 लाख रुपए कैश चोरी करने के मामले में कार्रवाई करते हुए सदर फतेहाबाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। पकडे़ गए आरोपी की पहचान कृष्ण कुमार उर्फ काला निवासी गांव मढ़ रतिया के रूप में हुई। आरोपी महिला शिकायतकर्ता का रिश्तेदारी में जीजा लगता है। पुलिस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है। जल्द ही उससे चोरी की गई रकम भी बरामद की जाएगी।

जमीन बेचकर महिला के पास रखे थे पैसे

सदर थाना फतेहाबाद के प्रभारी प्रहलाद राय ने बताया कि गांव हिजरावां कलां निवासी गुरमीत कौर ने 20 मई को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि उसके पिता महेन्द्र सिंह, चाचा दलीप सिंह, इकबाल सिंह व प्रेम सिंह निवासी एमपी बीड़ बगला रोड हिसार ने अपनी जमीन बेची थी। बेची हुई जमीन के एक करोड़ 53 लाख रुपए उसके चाचा दलीप सिंह करीब चार दिन पहले उसके पास रख कर गए थे। उसने एक करोड़ 53 लाख रुपए संदूक में रख दिए थे और संदूक पर ताला लगा दिया था। रात को वह कमरे को ताला लगाकर अपने बच्चों के साथ आंगन में सो गई थी। अलसुबह करीब 3:45 पर उसे गेट खुलने की आवाज सुनाई दी। इस पर उसने चोर-चोर का शोर मचा दिया, जिस पर उसके मकान में घुस चोर वहां से भाग गए। उसकी आवाज सुनकर आस-पास के लोग वहां इकट्ठा हो गए।

संदूक से चोरी किए गए थे 1 करोड़ 53 लाख

पीड़िता ने बताया कि चोर जाने के बाद देखा तो संदूक में रखे 1 करोड़ 53 लाख रुपए गायब थे। इसके बाद उसके जीजा काला निवासी अजीत नगर के पास उसके दूसरे जीजा कृष्ण उर्फ काला निवासी मढ़ का फोन आया। कृष्ण ने उससे कहा कि तुम पुलिस के पास मत जाना, रुपए उसके पास ही है। महिला ने आरोप लगाया कि उसके घर से उसके जीजा कृष्ण कुमार व 4 अन्य लोगों ने मिलकर 1 करोड़ 53 लाख की नकदी चोरी की है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में उपनिरीक्षक महेन्द्र सिंह की टीम ने चोरी के साक्ष्य इकट्ठा कर आरोपी कृष्ण कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी व चोरीशुदा नगदी की बरामदगी की जाएगी।

5379487