Logo
हरियाणा के कैथल में बुजुर्गों की वोट लेने गई टीम का विरोध करने पर आप के प्रदेश उपाध्यक्ष सतबीर गोयत के खिलाफ सदर थाना में केस दर्ज किया गया। पोलिंग टीम की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।

Kaithal: जिला के गांव कुतबपुर में 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों एवं 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं के पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से घर पर वोट डलवाने के लिए पोलिंग टीम गई थी। पोलिंग टीम का विरोध करने तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सतबीर गोयत के खिलाफ सदर थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। मतदाता ने वोट डालने से इनकार नहीं किया था, केवल आप नेता ने ही टीम का विरोध किया था, जिसके कारण केस दर्ज किया गया।

आयोग के दिशानिर्देशानुसार 17 मई को गांव में गई थी टीम

एसडीएम एवं कैथल विधानसभा के एआरओ सुशील कुमार ने बताया कि 17 मई को चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशानुसार 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों एवं 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं के पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से टीमें गठित करके घर पर वोट डलवाने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही थी। जिसमें पोलिंग पार्टी नंबर 4 के अधिकारियों व कर्मचारियों ने लिखित रूप से एआरओ को शिकायत दी कि गांव कुतबपुर में बूथ नंबर 79 के वोट संख्या 4 को डलवाने की प्रक्रिया के दौरान सतबीर गोयत नामक व्यक्ति ने इस चुनावी प्रक्रिया पर ऐतराज जताया कि टीम द्वारा स्टील बैलेट बॉक्सिज पर सील नहीं लगाई और जिस लिफाफे में वोट डाला गया, उसको भी सील नहीं किया । इस प्रकार वोट को कोई भी चोरी कर सकता है(

विरोध की करवा रखी थी वीडियोग्राफी

कर्मचारियों ने संबंधित व्यक्ति द्वारा किए जा रहे विरोध की वीडियोग्राफी भी करवाई, परंतु मतदाता ने वोट डालने का कोई ऐतराज नहीं किया। एआरओ सुशील कुमार ने बताया कि सतबीर गोयत ने लोगों को प्रशासन और प्रशासन की प्रक्रिया के प्रति उकसाने का काम किया और सरकारी कार्य में बाधा डाली। जिसकी वजह से गांव वालों ने पोलिंग पार्टी को शेष 2 वोट डालने से मना कर दिया और पोलिंग पार्टी को मारने-पीटने की धमकी देकर गांव से बाहर कर दिया। इसके बाद इस मामले की शिकायत पुलिस को दी गई, जिसने सतबीर गोयत के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

5379487