Logo
election banner
Farmers of Charkhi Dadri: चरखी दादरी और सिरसा अनाज रखने के लिए काफी परेशान हो हैं। जहां एक तरफ बाढ़ड़ा अनाज मंडी में अनाज रखने के लिए जगह कम होने के कारण अनाज के बाढ़ड़ा बस स्टैंड पर रख रहे है। वहीं, सिरसा के आढ़तियों ने हड़ताल की चेतावनी दी है।

Farmers of Charkhi Dadri: हरियाणा में चरखी दादरी में बाढ़ड़ा अनाज मंडी में बाढ़ड़ा मंडी में अनाज रखने के लिए जगह कम होने के कारण बाढ़ड़ा बस स्टैंड के परिसर में गेहूं को रखवाए गए है। इस कारण बस स्टैंड परिसर में हजारों क्विंटल अनाज का ढेर बन गया है। हालात यह हो गए की स्टैंड में यात्री और बसों के आने की भी जगह ही नहीं बची। जिसके चलते अब बस स्टैंड गेट पर ताला लगा दिया गया।

वहीं, शुक्रवार को गेहूं लेकर पहुंचे किसानों का गेहूं नहीं उतरवाए जाने से नाराज किसानों ने बाढ़ड़ा-सतनाली सड़क मार्ग पर ट्रैक्टर खड़ी कर अपना गुस्सा जताया। साथ ही समाधान न होने पर रोड जाम की चेतावनी भी दी।

बसों की आवाजाही हुई कम

बता दें कि बाढ़ड़ा बस स्टैंड परिसर में गेहूं रखवाए गए थे तो पहले दिन आनाज की  मात्रा कम होने के कारण इतनी दिक्कत नहीं आई। लेकिन अधिक मात्रा में अनाज होने के कारण समस्या खड़ी हो रही है। बस स्टैंड परिसर में बैठने के लिए लगाई गई कुर्सियों से लेकर टीकट बूथ तक गेहूं रखी गई है। जिस चलते बसों की आवाजाही भी कम हुई है और लोगों को यात्रा करने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

किसान हुए परेशान

किसानों को समझाते हुए पुलिस ने कहा कि उनके इस समस्या का समाधान रोड जाम करने से नहीं, बल्कि अधिकारियों से मिलकर बातचीत करने से होगा। जिसके बाद किसान एसडीएम से मिलने के लिए उनके ऑफिस पहुंचे। किसानों  ने बताया कि सुबह के समय कई किसानों ट्रैक्टर खाली करवाए हैं। उन किसानों को देखकर वे भी अपनी गेहूं की फसल लेकर वहां पहुंचे थे। लेकिन बस स्टैंड के गेट पर ताले लगा दिए गए है और उनके ट्रैक्टर खाली नहीं करवाए जा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन जानते-बूझते किसानों को परेशान कर रहे हैं।

Also Read: हरियाणा में ओलावृष्टि से फसल खराब: करनाल में CM नायब सैनी ने जाना किसानों का दर्द, बोले- मिलेगा उचित मुआवजा

आढ़तियों ने दी हड़ताल की चेतावनी

वहीं, सिरसा जिले में अनाज मंडी गेहूं और सरसों की फसल से भरा हुआ है।  मंडी में गेहूं और सरसों की फसल का उठान नहीं हो पा रहा है। जिस चलते आढ़ती परेशान है। आढ़तियों का कहना है कि किसानों ने अपनी फसल मंडी में लाना बंद कर दिया है। प्रशासन जल्द से जल्द मंडियों से आनाज का उठान करवाए ताकि मंडी में और भी किसान अपनी फसल लेकर आ सके। आढ़तियों ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मंडी से अनाज के उठान नहीं हुआ तो आज सिरसा की अनाज मंडी में हड़ताल कर देंगे।  

5379487