Logo
हरियाणा के हांसी में जमीनी विवाद के चलते दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया। खेत में लगाई एंगल हटाने को लेकर हुए विवाद में एक परिवार के 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की शिकायत पर पुलिस ने धर्मपाल, उसकी पत्नी व अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की।

Hansi: ढाणी पीरांवाली में मंगलवार रात को खेत में निशानदेही के लिए लगाई गई एंगल हटाने को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के चलते हुई मारपीट में एक महिला सहित परिवार के 5 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां चिकित्सकों ने पवन की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद हिसार रेफर कर दिया। उधर, दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर नागरिक अस्पताल पहुंची। यहां उपचाराधीन रविंद्र की शिकायत पर धर्मपाल व प्रेम सहित 15-20 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

खेल में लगी एंगल को जबरन उखाड़ने का आरोप

नागरिक अस्पताल में उपचाराधीन ढाणी पीरांवाली निवासी रामनिवास ने बताया कि वह मंगलवार रात को करीब 11 बजे अपने खेत में पानी लगा रहा था। इसी दौरान उसके भाई धर्मपाल व प्रेम अपने परिवार के सदस्यों सहित उनके खेत में आए और उनके खेत में निशानदेही व पशुओं से अपनी फसल को बचाने के लिए लगाई एंगल को जबरदस्ती उखाड़ने लगे। जब उसके पिता ने उन्हें एंगल हटाने से रोका तो धर्मपाल व प्रेम ने मिलकर उसे पीटना शुरू कर दिया। उसके द्वारा शोर मचाए जाने के बाद पुत्र रविंद्र, पंकज, पवन और पत्नी लक्ष्मी भी मौके पर आ गए।

आरोपियों ने लाठी डंडों व लोहे की रॉड से किया हमला

रामनिवास ने बताया कि उनके खेत में पहुंचते ही धर्मपाल व प्रेम के परिवार के सभी सदस्यों सहित 7-8 अज्ञात व्यक्ति उनके खेत में आ गए। उन्होंने आते ही उनके परिवार पर लाठी, डंडों व लोहे की रॉड से हमला कर परिवार के सभी सदस्यों को घायल कर दिया। इससे उसके सिर, हाथ और पैरों पर चोट लगी हैं। उसके बड़े बेटे रविंद्र व पंकज के सिर, हाथ और पैरो में चोट लगी हैं। पत्नी लक्ष्मी के सिर पर चोट लगी हैं और उसके 2 दांत भी टूट गए। सूचना के बाद पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487