Logo
election banner
Alert in Haryana schools: दिल्ली में बुधवार के दिन कई स्कूलों को बम धमकी मिलने के बाद अब हरियाणा सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। साथ ही सभी स्कूलों को पत्र लिखकर आदेश जारी कर दिए गए हैं।  

Alert in Haryana schools: दिल्ली में कल बुधवार के दिन कई स्कूलों को बम धमकी मिलने के बाद हरियाणा सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। सरकार की ओर से सभी सरकारी स्कूलों और प्राइवेट स्कूलों के लिए सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसे लेकर स्कूलों के सभी प्रिंसिपल्स को शिक्षा विभाग की ओर से पत्र जारी किया गया है।

इस पत्र में  स्कूलों के आसपास नजर रखने की हिदायत दी गई है। साथ ही संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति दिखने पर डायल 112 को तुरंत ही जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि  विभाग की ओर से बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए ये निर्देश दिए गए हैं।

अभिभावकों को दी गई ये हिदायत

साथ ही, विभाग की ओर से बच्चों के माता-पिता को भी इस बात को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा गया है। उन्हें ये भी कहा गया है कि स्कूलों के आसपास संदिग्ध गतिविधि दिखाई देती है, तो तुरंत ही स्कूल प्रबंधन को इस बात की जानकारी दें। फिलहाल इस समय राज्य में सीएम नायब सैनी सरकार में सीमा त्रिखा शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रही हैं।

बता दें कि दिल्ली-नोएडा के साथ-साथ गुरुग्राम के भी पांच स्कूलों को भी बम धमकी मिली थी, जिसके लिए उन्हें ई-मेल भेजा गया था। ई-मेल आने की जानकारी मिलने के बाद स्कूल प्रबंधनों ने बच्चों की स्कूल से छुट्टी कर दी थी।

गुरुग्राम के इन स्कूलों को मिली थी बम धमकी

सूचना मिलने के बाद गुरुग्राम पुलिस द्वारा बम निरोधक दस्ता के साथ स्कूलों में पहुंचकर जांच शुरू कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि फिलहाल कहीं से कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है। पुलिस के अनुसार, गुरुग्राम के जिन पांच स्कूलों में बम होने की ई-मेल भेजी गई, उनमें सेक्टर 43 और 46 स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर 102  और राजेंद्रा पार्क स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) और सेक्टर 57 स्थित वेंकटेश्वर स्कूल शामिल हैं। वहीं, हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने लोगों से अपील की है कि सुरक्षा को लेकर वह बिल्कुल भी चिंतित न हो।

अजीब सी भाषा में लिखा था मेल

कहा जा रहा है कि जंक बॉक्स में जो एक ई-मेल मिली थी, जिसने अजीब सी भाषा का प्रयोग किया गया था। उस समय स्कूल शुरू हो गया था। इस मेल की जानकारी मिलते ही बिना घबराए सभी बच्चों को बसों से उनके घर भेज दिया गया और अभिभावकों को  इसकी जानकारी दे दी गई और इसके बाद पुलिस को बुलाया गया था।

Also Read: बच्चों के हॉस्पिटल में बम की सूचना, गीता कॉलोनी के चाचा नेहरू बाल अस्पताल का मामला 

वहीं, सुबह लगभग सवा दस बजे डीपीएस सेक्टर 102 में बम निरोधक दस्ते के साथ धनकोट चौकी पुलिस पहुंचे थे। जानकारी यह भी मिली थी कि डीपीएस प्रबंधन ने सभी छात्रों के अभिभावकों को मैसेज भेजकर जल्दी छुट्टी होने की जानकारी दे दी थी। 

5379487