Logo
election banner
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में टिकट कटने पर पार्टी से बागी होकर निर्दलीय चुनावी मैदान में कूदे रेवाड़ी के पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास के भाजपा में वापसी के बाद केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से तल्खी कम होती नहीं दिख रही है। मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार का खुलकर समर्थन देने की बात कही।

रेवाड़ी। भाजपा नेता व पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने कहा कि उनका टिकट कटना एक एक्सिडेंट था। जिसने टिकट कटवाया था, उसे उन्होंने चुनावों में जवाब दे दिया था। उनका टिकट कटने का खामियाजा पार्टी को एक सीट गंवाकर भुगतना पड़ा था। निष्कासन के बाद नए सिरे से भाजपा ज्वाइन कर चुके रणधीर सिंह कापड़ीवास शनिवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

संघर्ष समिति को दिया एम्स का श्रेय

माजरा में बनने वाले एम्स का सबसे बड़ा श्रेय एम्स संघर्ष समिति और क्षेत्र के लोगों के संघर्ष को देते हुए कापड़ीवास ने कहा कि उन्होंने व क्षेत्र के दूसरे नेताओं ने सीएम मनोहरलाल के समक्ष एम्स निर्माण की मांग रखी थी। इसके बाद क्षेत्र की जनता ने जिस तरह से एम्स निर्माण के लिए लड़ाई लड़ी, उसी के कारण केंद्र सरकार ने जनता के दर्द को समझते हुए एम्स निर्माण की घोषण की थी। इसमें क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और सांसद का भी योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद वह एम्स संघर्ष समिति से जुड़े लोगों को सम्मानित भी करेंगे।

कमजोर नेतृत्व के चलते नप पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोप

एक सवाल के जवाब में पूर्व विधायक ने कहा कि कमजोर नेतृत्व के चलते नगर परिषद में अनियमितताओं के आरोप लगते रहे हैं। चेयरमैन को अनुभवी की कमी थी, जिस कारण विरोधी पार्षदों को आरोप लगाने का मौका मिला। उनके विधायक रहते वह खुद नगर परिषद की बैठकों में शामिल होते थे। विपक्षी पार्षदों के कार्यों को भी प्रमुखता से कराया जाता था। उन्होंने सीएम मनोहरलाल की सराहना करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों में मंत्रियों और विधायकों के रिश्तेदारों को ही नौकरियां मिलती थीं, लेकिन मनोहर सरकार में पारदर्शिता के साथ युवाओं को नौकरियां मिली हैं।

मुकेश को थोंपने का कोई इरादा नहीं

भतीजे मुकेश कापड़ीवास को अगला विधानसभा चुनाव लड़वाने के सवाल पर कापड़ीवास ने कहा कि वह मुकेश को थोपेंगे नहीं। मुकेश को राजनीति में अपनी अलग पहचान बनानी होगी। इसके लिए लोगों के दिल में उतरना हो गया। उन्होंने अपनी टिकट का इंतजाम भी खुद ही करना होगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल वह पीएम मोदी के एम्स शिलान्यास कार्यक्रम में रेवाड़ी हलके से अधिक से भीड़ जुटाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। लोकसभा चुनावों में पार्टी जिसे भी टिकट देगी, वह उसकी खुलकर मदद करते हुए पीएम मोदी को मजबूत करने की दिशा में कार्य करेंगे।

12 को महेंद्रगढ़ व नारनौल में न्योता देने पहुंचेंगे राव इंद्रजीत

महेंद्रगढ़/ नारनौल। 16 फरवरी को रेवाड़ी के माजरा में एम्स का सिलान्यास करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन का निमंत्रण देने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह 12 फरवरी को सुबह यादव धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के 16 फरवरी को एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह 12 फरवरी को महेंद्रगढ़ की यादव धर्मशाला में कार्यकर्ता मीटिंग लेंगे। इसी दिन केंद्रीय राज्य मंत्री नारनौल के सैनिक सैनिक विश्रामगृह में पहुंचेंगे। अपने महेंद्रगढ़ व नारनौल दौरे के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री माजरा में 16 फरवरी को होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम का निमंत्रण देंगे।

5379487