Logo
election banner
नए साल पर गुजरात के लोगों ने सूर्य नमस्कार का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। मोडेरा के सूर्य मंदिर में 4000 प्रदेशभर में 15 लाख लोगों ने सूर्य नमस्कार किया 

Guinness World Records: नए साल का स्वागत हर किसी ने विशेष अंदाज में किया। गुजरात के पाटन क्षेत्र में 4000 हजार लोगों ने एक साथ सूर्य नमस्कार कर इस दिन को ऐतिहासिक बना दिया। लोगों का यह प्रयास रिकॉर्ड बन गया है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records)  में दर्जकर सर्टिफिकेट दिया।  

नए साल पर रिकॉर्ड बनाने की तैयारी पिछले महीने भर से की जा रही थी। पाटन क्षेत्र के मोडेरा गांव स्थित सूर्य मंदिर में 4000 लोगों ने एक साथ सूर्य नमस्कार किया है। इसके अलावा गुजरात के अलग अलग जिलों में 108 जगह और सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम हुआ। इसके लिए 15 लाख से अधिक लोगों ने पंजीयन कराया था। मोडेरा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। 
Surya Namaskar world record Gujarat
सूर्यनमस्कार प्रतियोगिता की विजेता प्रतिभागियाें को चेक भेंट करते CM भूपेंद्र पटेल। 
विजेता प्रतिभागी को ढाई लाख का चेक 
गुजरात में नए साल पर हुई सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता में प्रदेशभर से 15 लाख से अधिक लोग शामिल हुए। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया है। प्रतियोगिता में अव्वल रहीं प्रतिभागी को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ढाई लाख का चेक भेंट कर पुरस्कृत किया। सेकंड रनर को दो लाख और तीसरे नंबर के प्रतिभागी को एक लाख का चेक देकर सम्मानित किया। 

5379487