Logo
Delhi Water Crisis: दिल्ली के रंगपुरी में पानी की किल्लत को लेकर महिलाओं ने मटका फोड़ प्रदर्शन किया है। वहीं, बीजेपी ने जल मंत्री आतिशी के आवास के बाहर हल्ला बोला है।

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में बढ़ती गर्मी के साथ ही अब लोगों को पानी की किल्लत का सामना भी करना पड़ रहा है। दिल्ली के कई इलाकों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। भीषण गर्मी से घरों के नल भी सूखे पड़े हैं। पानी की किल्लत को लेकर लोगों में रोष बना हुआ है। दिल्ली के रंगपुरी गांव में महिलाओं ने मटका फोड़ प्रदर्शन किया, तो वहीं दिल्ली बीजेपी महिला विंग ने भी जल मंत्री आतिशी के आवास के बाहर हल्ला बोला।

महिलाओं का मटका फोड़ प्रदर्शन

दिल्ली के रंगपुरी गांव में पानी की समस्या से परेशान महिलाओं ने आज गुरुवार को मटका फोड़ प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों महिलाओं ने दिल्ली जल बोर्ड और दिल्ली सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महिलाओं ने दिल्ली सरकार हाय हाय समेत पानी दो पानी दो के नारे लगाए।

महिलाओं ने कहा कि हम पिछले कई वर्षों से पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं, लेकिन पानी की समस्या का समाधान अभी तक नहीं हो सका है। हर बार हमें पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इलाके में पानी की समस्या काफी गंभीर है। इसको लेकर स्थानीय विधायक और दिल्ली जल बोर्ड को कई बार शिकायत दी है, लेकिन फिर भी हमें पानी नहीं मिल पा रहा है।

आतिशी के आवास पर बीजेपी का हल्लाबोल

वहीं, पानी की समस्या को लेकर दिल्ली बीजेपी महिला विंग ने जल मंत्री आतिशी के आवास के बाहर हल्ला बोला। बीजेपी का आरोप है कि दिल्ली सरकार ने पानी की समस्या से निपटने के लिए मैनेजमेंट ठीक से नहीं किया। महिला विंग ने इस दौरान दिल्ली सरकार और सीएम केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

हरियाणा से नहीं छोड़ा जा रहा दिल्ली के हिस्से का पानी

दिल्ली की जल मंत्री ने दावा किया कि हरियाणा ने दिल्ली के हिस्से का पानी छोड़ना बंद कर दिया। दिल्ली की पानी सप्लाई पूरी तरह से यमुना नदी पर निर्भर है। हरियाणा से पानी नहीं छोड़े जाने के चलते यमुना का स्तर दिल्ली में गिरता जा रहा है। बता दें कि सरकार ने पानी की कमी को देखते हुए दिल्ली में पानी सप्लाई दिन में एक बार करने का फैसला लिया है। इसके अलावा सरकार ने पानी की बर्बादी करने वालों के खिलाफ भी जुर्माना लगाने को भी कहा है।

5379487