Logo
election banner
Sanjay Singh News: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसी ईडी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाला के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस संजीव खन्ना और दीपक दत्ता की खंड पीठ ने जांच एजेंसी को संजय सिंह की याचिका पर नोटिस जारी किया है। बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने इस केस में संजय सिंह को जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद हाई कोर्ट ने इस फैसले को संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। 

संजय सिंह के वकील ने नोटिस जारी करने की मांग की 

संजय सिंह की ओर से अदालत में पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी ने जमानत याचिका पर नोटिस जारी करने की मांग की और याचिका को लंबित मामले के साथ टैग करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि लंबित मामले की सुनवाई 5 मार्च को होनी है और इसलिए दोनों मामलों पर एक साथ सुनवाई की जानी चाहिए। पीठ ने सिंघवी के अनुरोध पर सहमति व्यक्त की और कहा कि दोनों याचिकाओं पर एक साथ विचार किया जाएगा।

पिछले साल अक्टूबर में हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि ईडी ने पिछले साल अक्टूबर में संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। शराब घोटाले मामले में संजय सिंह पर आरोप है कि इस घोटाले में एक अन्य आरोपी के कर्मचारी संजय सिंह के घर पर दो करोड़ रुपये दिए थे। ईडी ने संजय सिंह को उनके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही संजय सिंह जेल में बंद हैं। संजय सिंह अब तक राउज ऐवन्यू कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट में अपनी जमानत के लिए कई बार याचिका दायर कर चुके हैं। लेकिन हर बार उनकी याचिका खारिज हो जाती है। 

ये भी पढ़ें:- Dhruv Rathi का वीडियो रीट्वीट कर गलती की': मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल ने मांगी माफी, 11 मार्च तक सुनवाई पर रोक

5379487