Delhi Drug Dealers Arrested: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने ड्रग रैकेट में शामिल एक नाबालिग समेत तीन लोगों को पकड़ा है। इनके पास से 50 किलो गांजा, एक ऑटो और 50 हजार रुपये कैश बरामद हुआ हैं। दो आरोपियों का नाम कमलेश और सुजीत बताए गए हैं। कमले प्रयागराज यूपी का रहने वाला है। वह एयरफोर्स से रिटायर्ड है। इसके बाद उसने पीएचडी की और कई कॉलेजों में गेस्ट फैकल्टी के तौर पर पढ़ाया। लेकिन ज्यादा पैसे के लालच में वह ड्रग्स के धंधे में शामिल हो गया।

बुराड़ी में ट्रैप लगाकर किया गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, इनपुट मिला था नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जहांगीरपुरी ऑटो के जरिये गांजा ले जाया जा रहा है। पुलिस टीम ने मुकुंदपुर, बुराड़ी में ट्रैप लगाया और संदिग्ध ऑटो को रुकवा लिया। उसमें तीन लोग सवार थे। इनकी पहचान सुजीत कुमार और कमलेश कुमार के तौर पर हुई।

उड़ीसा से दिल्ली लाता था गांजा

ऑटो की तलाशी लेने पर दो सूटकेस में गांजा मिला। कमलेश ने पूछताछ में बताया कि उसने बरहामपुर उड़ीसा के दिबाकर उर्फ उदिवा से मादक पदार्थ खरीदा था। वह दिल्ली और उडीसा से जुड़ी ड्रग्स तस्करी चेन की सबसे प्रमुख कड़ी है। कमलेश ट्रेन के जरिए ड्रग्स की खेप उड़ीसा से दिल्ली लाता था। पकड़े जाने से बचने के लिए वह अपना एक्स सर्विस मैन और गेस्ट टीचर का कार्ड भी साथ रखता था।

मुखर्जी नगर में बेचते थे गांजा

वहीं, आरोपी सुजीत ने बताया कि गांजे की खेप का एक हिस्सा मुखर्जी नगर और मौरिस नगर में बेचा जाता था। गांजे के छोटे छोटे पैकेट 70 से 100 रुपये में बिकते हैं। इस धंधे में सुजीत का बहनोई वीरेन्द्र भी शामिल है। इस पूरे सिंडिकेट का मास्टरमाइंड कमलेश है।