Logo
election banner
DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) ने तीन विभिन्न भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं, तो इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब आवेदन कर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) ने तीन विभिन्न भर्तियां निकाली हैं, जिनके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों में चपरासी, अर्दली, ड्राइवर, टेक्नीशियन, पीजीटी शिक्षक सहित कई पद शामिल हैं। डीएसएसएसबी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तिथियां भी अलग-अलग हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें एक बार डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विजिट करना चाहिए। 

इन पदों पर निकली भर्ती

डीएसएसएसबी के नोटिफिकेशन के अनुसार, ड्राफ्ट्समैन, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन और कार ड्राइवर सहित कई अन्य पदों पर कुल 414 भर्ती निकली है। इसके अलावा, इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 21 मार्च से शुरू हो गई है, जो 19 अप्रैल 2024 तक चलेगी। वहीं, प्रोसेस सर्वर एवं चपरासी/अर्दली/डाक प्यून के लिए कुल 102 वैकेंसी आई है। वहीं, इन पदों पर आवेदन 20 मार्च से शुरू होगी। इसकी अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 है। 

आवेदन फीस 

डीएसएसएसबी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को शुल्क के रूप में 100 रुपये जमा कराने होंगे। महिला अभ्यर्थी, एससी और एसटी अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके साथ ही एक्स सर्विसमेन जनजाति के अभ्यार्थियों को भी शुल्क नहीं देना होगा। 

ऐसे आवेदन कैसे करें 

-अगर आप इन पदों में आवेदन करने के लिए योग्य हैं, तो जान लीजिए इनके लिए आवेदन कैसे करना होगा। 

-इसके लिए सबसे पहले डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर क्लिक करें। 

-अब होम पेज पर दिख रहे लिंक अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।
 
-इसके बाद उम्मीदवार को एप्लीकेशन का फॉर्म भरें। 

-फिर जरूरी दस्तावेज को अपलोड करें। 

-अब आवेदन फीस को जमा करें। 

-आवेदन फॉर्म को सबमिट करें और आप भविष्य की जरूरत के हिसाब से एक प्रिंट आउट निकाल सकते हैं। 

5379487