Logo
election banner
Aaj Ka Mausam: दिल्ली-हरियाणा में आज बुधवार को मौसम का मिजाज बदलने वाला है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

Mausam News Today: पंजाब के किसानों का दिल्ली कूच के लिए आज दूसरा दिन है। हजारों की संख्या में किसान 13 फरवरी से पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर रुके हुए हैं। किसान आज शंभू और खनौरी बॉर्डर से हरियाणा में घुसने की कोशिश करेंगे। इस बीच मौसम विभाग के मुताबिक मौसम का मिजाज भी आज बदलने वाला है। जिसके चलते दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। बारिश के बाद किसानों को थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि किसान ट्रैक्टर के साथ अपना चलता फिरता घर लेकर चल रहे हैं। जिससे बारिश और सर्दी से बचा जा सके। लेकिन बारिश बाद थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

दिल्ली हरियाणा में होगी बारिश 

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में आज हल्की बारिश और बूंदाबांदी की होने की संभावना जताई है। बारिश के बाद ठंड भी बढ़ने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, आसमान में आज बादल छाए रहेंगे। बारिश के कारण अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट होने की भी संभावना है। बारिश के बाद 15 से 18 फरवरी तक सुबह वक्त कोहरा छाए रहने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। राजधानी दिल्ली में आज बुधवार सुबह हल्का कोहरा छाया रहा।

तापमान में गिरावट दर्ज 

बीते दिन मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। सुबह 8:30 बजे न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। बीते दिन राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की हल्की परत छाए रहने से सुबह दिल्ली में पारा गिरकर 11 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। आईएमडी के अनुसार, मंगलवार सुबह 8:30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता आश्चर्यजनक रूप से 97 प्रतिशत रही।

ये भी पढ़ें: मौसम का बदला मिजाज, कुछ इलाकों में निकली धूप तो कहीं छाए रहे बादल, जानिए मौसम का हाल

दिल्ली में प्रदूषण खराब स्तर पर 

दिल्ली में पिछले कई दिनों से वारिश न होने के चलते राजधानी की हवा एक बार फिर से खराब स्तर पर पहुंच गई है। आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में एक्यूआई  200 से पार दर्ज किया गया है। जबकि गुरुग्राम में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 343 तक दर्ज किया गया। हालांकि बारिश के बाद के वायु प्रदूषण से लोगों को राहत मिलेगी। 

5379487