Logo
Mangal Gochar in Mesh Rashi: मंगल का यह राशि परिवर्तन मंगल गोचर कहा जायेगा। इसका जबरदस्त लाभ राशिचक्र की 3 राशियों पर होने वाला है। इन राशियों के लोगों को मंगल गोचर जीवन में खूब सफलता और तरक्की देने वाला साबित होगा।

Mangal Gochar in Mesh Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि परिवर्तन करता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव संपूर्ण राशिचक्र पर पड़ता है। 19 मई, रविवार के दिन धन-वैभव और सुख-सुविधा के दाता शुक्र वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके है। ... और अब ग्रहों के सेनापति यानी मंगल भी अपनी चाल परिवर्तित करने जा रहे है। वर्तमान में मंगल मीन राशि में विराजित हैं और वे अब आने वाली 1 जून को मेष राशि में प्रवेश करेंगे। 

मंगल का यह राशि परिवर्तन मंगल गोचर कहा जायेगा। इसका जबरदस्त लाभ राशिचक्र की 3 राशियों पर होने वाला है। इन राशियों के लोगों को मंगल गोचर जीवन में खूब सफलता और तरक्की देने वाला साबित होगा। चलिए जानते है उन राशियों के बारे में - 

मेष राशि
(Mesh Rashifal) 

मंगल के राशि परिवर्तन से मेष राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में खूब मान-सम्मान प्राप्त होगा। इन राशि के जातकों के लिए तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन लाभ अथवा सैलरी में बढ़ोतरी का लाभ मिल सकता है। इसके अलावा इन जातकों के रुके हुए कार्य भी पूरे होने की संभावना बनने जा रही है। कारोबारी जातकों के लिए समय उत्तम आ रहा है, उन्हें निवेश का अच्छा रिटर्न मिलेगा। साथ ही मेष जातकों की आर्थिक स्तिथि सुधरेगी। 

सिंह राशि
(Singh Rashifal) 

मंगल के राशि परिवर्तन से सिंह राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ मिलने वाला है। कारोबारियों को नई डील प्राप्त हो सकती है, जिससे भविष्य में लाभ होगा।  धन निवेश की योजना भविष्य में अच्छा रिटर्न दिलवा सकती है। इसके अलवा दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियों का अंत निकट है। अविवाहित जातकों के जीवन में प्रेम पार्टनर का प्रवेश होने के योग बन रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा। 

कन्या राशि
(Kanya Rashifal) 

कन्या राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर बेहद शुभ साबित रहने वाला है। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होगा। साथ ही अच्छे दिनों की भी शुरुआत होने जा रही है। इन जातकों का धर्म के प्रति रुझान बढ़ेगा। आमदनी के नए-नए अवसर उत्पन होंगे। आर्थिक स्तिथि में पहले से अच्छा सुधार आएगा और बड़ा धनलाभ होता दिखाई दे रहा है। जातकों की कोई लंबी पुरानी बीमारी का अंत हो सकता है। 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487