Logo
election banner
Delhi Mock Drill: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा की समीक्षा करने के मकसद से जगह-जगह मॉक ड्रिल की जा रही है। इसके चलते ही कोटला मुबारकपुर इलाके में भी ऐसी ही एक मॉक ड्रिल आयोजित की गई।

Delhi Mock Drill: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा की समीक्षा करने के मकसद से जगह-जगह मॉक ड्रिल की जा रही है। इस दौरान जांच व सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सभी दस्ते बेहद कम वक्त में मौके पर पहुंच सभी औपचारिकताएं पूरी करते हैं। बुधवार को कोटला मुबारकपुर इलाके में भी ऐसी ही एक मॉक ड्रिल आयोजित की गई।

कोटला मुबारकपुर में मॉक ड्रिल

डीसीपी साउथ अंकित चौहान ने बताया कि सुबह 11 बजकर 37 मिनट पर आईएनए स्थित डीडीए बिल्डिंग, विकास सदन में एक संदिग्ध व्यक्ति के घुसने की कॉल मिली। बताया गया कि संदिग्ध की कमर पर कुछ बंधा हुआ है। तुरंत कोटला मुबारकपुर थाने का स्टाफ मौके पर पहुंच गया। इसके बाद संदिग्ध का पता लगाने के लिए सभी कार्रवाई शुरू कर दी गई।

इस दौरान मुख्य द्वार और निकास द्वार को बंद कर दिया गया था और वहां मौजूद लोगों को बाहर निकाल लिया गया। बम निरोधक दस्ता, खोजी कुत्ते, फायरकर्मी, एम्बुलेंस भी कुछ ही देर के भीतर मौके पर पहुंच गई। बिल्डिंग में संदिग्ध की तलाश में सघन खोजबीन की गई। यहां कुछ पल के लिए हडकंप का माहौल बन गया, लेकिन थोड़ी ही देर के बाद तस्वीर साफ हो गई। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

सुरक्षा चाक-चौबंद

बता दें कि राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर खास तैयारी की जा रही है। ऐसे में राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। हर वर्ष की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए कर्तव्य पथ, इंडिया गेट, विजय पथ, रायसीना रोड, लुटियन दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर खुफिया एजेंसियों की पैनी नजर है। साथ ही दिल्ली पुलिस के जवान और पैरा मिलिट्री फोर्स अलर्ट मोड में हैं। संसद समेत दिल्ली के सभी सरकारी भवनों व अन्य महत्वपूर्ण जगहों की सुरक्षा को लेकर पुलिस अभी से पूरी तरह से चौकन्नी है।

5379487