Logo
election banner
Elvish Rave Party Case: कोबरा कांड में बुरे फंसे फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल, नोएडा पुलिस ने एल्विश समेत 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी गई है।

Elvish Yadav Case: स्नेक वेनम केस में फंसे एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सांपो के जहर की तस्करी और रेव पार्टी मामले में नोएडा पुलिस ने 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। यह चार्जशीट एल्विश यादव समेत आठ लोगों के खिलाफ दायर की गई है। इसकी जानकारी नोएडा के डीसीपी ने दी है। डीसीपी ने बताया कि सांपों के जहर की तस्करी से लेकर रेव पार्टी के आयोजन सहित सभी आरोपियों के प्रमाण इस चार्जशीट में उपलब्ध कराए गए हैं।

24 गवाहों के बयान दर्ज

एल्विश यादव समेत 8 लोगों के खिलाफ 24 गवाहों के बयान दर्ज किए गए। आरोप पत्र में यह भी गया कहा है कि एल्विश का जेल भेजे गए सभी सपेरा से संपर्क था। आरोपी सांपों की खरीद-फरोख्त के काले धंधे में शामिल था। उनके पास से एक जहरीला सांप और 20 मिलीलीटर करैत प्रजाति का जहर भी बरामद किया गया था। नवंबर 2023 में पीएफए संगठन ने एल्विश समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

पिछले साल दर्ज हुआ था मामला

डीसीपी विद्या सागर मिश्रा ने कहा कि 2023 में एल्विश और अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और वन्य जीवन (संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। हमारे पास एफएसएल रिपोर्ट है और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को भी क्रमांकित किया गया है। उसके आधार पर अदालत के समक्ष आरोप पत्र पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें:- एल्विश यादव की फिर बढ़ी मुश्किलें, गुरुग्राम कोर्ट ने 30 लोगों पर FIR दर्ज करने का दिया आदेश

बता दें कि नोएडा पुलिस ने नोएडा और गुरुग्राम सहित देशभर में दर्ज मामलों की जानकारी जुटा रही है। जयपुर लैब से स्नेक वेनम की पुष्टि वाली रिपोर्ट भी चार्जशीट मे शामिल की गयी है। केस से जुड़ी वीडियो, कॉल डिटेल्स और अन्य इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस को बनाया गया आधार। एल्विश यादव पर लगी NDPS एक्ट की धाराओं को लेकर चार्जशीट में सबूत लगाए गए है।

17 मार्च को हुई थी एल्विश की गिरफ्तारी

एल्विश यादव को कोबरा कांड केस में 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद नोएडा पुलिस ने एल्विश को कोर्ट में पेश किया था।इसके बाद कोर्ट ने एल्विश को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। हालांकि, 5 दिन बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी। उनपर आरोप था कि वो रेव पार्टियों में सांप और सांपों के जहर को सप्लाई करते हैं।  

5379487