Logo
election banner
लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए करोल बाग और नजफगढ़ जोन में वोट डालने वाले मतदाताओं को होटल में 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

Delhi Lok Sabha Election 2024: राजधानी दिल्ली में 25 मई, 2024 को होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों में मतदाताओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए, लॉजिंग हाउस ओनर्स एसोसिएशन और होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ करोल बाग ने पात्र मतदाताओं के लिए एक आकर्षक पेशकश की घोषणा की है। दिल्ली नगर निगम प्रशासन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

होटल बुकिंग में मिलेगी छूट

इस पहल के तहत पात्र मतदाता जो अपने मतदान अधिकार का प्रयोग करते हैं और अपनी उंगली पर स्याही के निशान का प्रमाण देते हैं, वे विशेष छूट के पात्र होंगे। जो मतदाता लॉजिंग हाउस ओनर्स एसोसिएशन से संबद्ध होटलों में आवास बुक करते हैं, उन्हें 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी, जबकि दिल्ली होटल और रेस्तरां ओनर्स एसोसिएशन के तहत प्रतिष्ठानों में बुकिंग करने वालों को समान 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

वोटिंग के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए की पहल

निगम प्रशासन ने बताया कि इस पहल का उद्देश्य मतदाताओं को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने और अपने नागरिक कर्तव्य को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना है। मतदाताओं को ठोस लाभ प्रदान करके, एसोसिएशन करोल बाग और नजफगढ़ क्षेत्र में मतदाता मतदान और नागरिक भागीदारी बढ़ाने में योगदान देने की उम्मीद करते हैं।

करोल बाग जोन के उपायुक्त अभिषेक मिश्रा ने कहा कि हमारा मानना है कि हर वोट मायने रखता है और नागरिकों को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना आवश्यक है, जिसके लिए एमसीडी का सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग करोल बाग क्षेत्र के व्यापारियों से संपर्क कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि इस विशेष छूट की पेशकश करके, हम अधिक लोगों को वोट डालने और हमारे देश के भविष्य को आकार देने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करने की उम्मीद करते हैं। इसी तरह की भावना नजफगढ़ क्षेत्र के उपायुक्त बादल कुमार ने भी व्यक्त की, जिन्होंने होटल और गेस्ट हाउस एसोसिएशन, महिपालपुर द्वारा कमरे के किराए पर दी जा रही 20% की छूट के लिए काम किया।

योग्य मतदाता वोट डालने के 24 घंटे के भीतर अपना आवास बुक करके और अपनी उंगली पर स्याही के निशान का प्रमाण प्रस्तुत करके छूट का लाभ उठा सकते हैं। यह पहल लोकतंत्र को मजबूत करने और नागरिक जिम्मेदारी को बढ़ावा देने में मतदाताओं की भागीदारी के महत्व को रेखांकित करती है।

5379487