Logo
election banner
उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कश्मीरी गेट सहित कई अन्य व्यापारिक क्षेत्रों का दौरा किया और सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को विकास के निर्देश दिए हैं।

LG visit Kashmiri Gate: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आज शुक्रवार को पुरानी दिल्ली के कश्मीरी गेट सहित कई अन्य व्यापारिक क्षेत्रों का दौरा किया और सुविधाओं का जायजा लिया। एलजी ने इस दौरान कश्मीरी गेट, सेंट जेम्स चर्च परिसर, अजमेरी गेट, कमला मार्केट के ऐतिहासिक वाणिज्यिक केंद्रों का दौरा किया और श्रद्धानंद मार्ग से होते हुए तीस हजारी तक यात्रा की।

इस दौरान एलजी ने दशकों पुरानी ऐतिहासिक मार्केटों की बदहाली देखकर एक बार फिर सरकार की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाए। इस अवसर पर एलजी के अलावा, दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार सहित अन्य विभागों के आला अधिकारी मौजूद थे।

कायाकल्प के लिए योजना बनाने के दिए निर्देश

राजनिवास से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल ने बाजारों और वहां की बुरी हालत देखने के बाद संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बाजारों के कायाकल्प के लिए योजना बनाए। एलजी ने कहा कि दिल्ली के बीचों बीच ऐसी ऐतिहासिक मार्केट की बदहाली सोचनीय विषय है।

ऐतिहासिक और पुराने बाजारों का कर रहें दौरा

एक अधिकारी ने बताया कि एलजी रिहायशी क्षेत्रों के साथ-साथ दिल्ली के ऐतिहासिक और पुराने बाजारों का भी दौरा कर रहे हैं। एलजी दिल्ली के लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए जनहित सुविधाओं को बढ़ाने के साथ-साथ बाजारों व व्यापारिक स्थलों को भी सुधारने के लिए कार्य कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले नई दिल्ली स्थित ऐतिहासिक गोल मार्केट का भी दौरा किया था, जिसके कुछ समय बाद अब वर्तमान में वहां नई योजना के तहत निर्माण कार्य शुरू होने वाला है।

jindal steel Ad
5379487