Logo
उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी डॉ. आर एन दास को निलंबित कर दिया।

LG VK Saxena Suspends Health Minister OSD: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी डॉ. आर एन दास को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एलजी द्वारा यह कार्रवाई निजी नर्सिंग होम्स के अनियमित और अवैध रजिस्ट्रेशन में कथित अनियमितता को लेकर की गई है।

LG ने किया स्वास्थ्य मंत्री के OSD को सस्पेंड

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी डॉ. आर एन दास को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सस्पेंड कर दिया। एलजी ने प्राइवेट नर्सिंग के रजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी और चिकित्सा उपकरणों की खरीद में कथित अनियमितताओं को लेकर यह कार्रवाई की है।

नर्सिंग होम के रजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी को लेकर कार्रवाई

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने यह कार्रवाई विवेक विहार नर्सिंग होम के रजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी मामले में की है। बता दें कि बीते दिनों ही इस नर्सिंग होम में भीषण आग लगी थी, जिसमें 7 नवजात बच्चों मौत हुई थी। जानकारी के अनुसार, इस नर्सिंग होम का एक मामला पहले से कोर्ट में चल रहा था, उसके बाद भी इसका रजिस्ट्रेशन किया गया था। इस मामले में भी स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी डॉ. दास की भूमिका बताई जा रही है।

ओएसडी डॉ. दास पर इस मामले में भी चल रही जांच

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी डॉ. आर एन दास पर 2021 में कोविड-19 महामारी के दौरान 60 करोड़ रुपये मूल्य के पीपीई किट, दस्ताने, मास्क और रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) किट जैसे विभिन्न चिकित्सा उपकरणों की खरीद में कथित अनियमितताओं के संबंध में जांच चल रही है। सतर्कता निदेशालय ने अप्रैल में उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

सौरभ भारद्वाज ने कार्रवाई पर उठाए सवाल

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल द्वारा की गई कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि एलजी मंत्री का कार्यालय खाली करवाना चाहते हैं। जो काम कर रहा उसे सस्पेंड किया जा रहा है। सौरभ ने कहा कि एजेंसी का दुरुपयोग करके सस्पेंड किया जा रहा है। 

5379487