Logo
election banner
सीएम केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद जेल से ही सरकार चलाने का ऐलान कर चुके हैं। इस बीच उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि दिल्ली में जेल से सरकार नहीं चलाने दूंगा।

Delhi Politics: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्त में हैं। ईडी की कार्रवाई के बाद से लगातार आम आदमी पार्टी जेल से ही सरकार चलाने का दावा कर रही है। इन सब के बीच दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक बड़ा बयान दिया है। एलजी ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि सरकार जेल से नहीं चलेगी। एलजी के इस बयान ने दिल्ली की सियासी हलचल बढ़ा दी है तो वहीं, आम आदमी पार्टी को और आक्रोशित कर दिया है।

जेल से नहीं चलेगी सरकार- एलजी

एक तरफ जहां केजरीवाल ने जेल से ही दिल्ली की सरकार चलाने का ऐलान किया, वहीं एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि मैं इंश्योर करता हूं की दिल्ली में सरकार जेल से नहीं चलेगी। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से ही दिल्ली सरकार चलाना शुरू कर दिया है। बीते रविवार यानी 24 मार्च को ही उन्होंने जल मंत्री आतिशी को दिल्ली में सीवर और पानी की समस्या का समाधान किए जाने का निर्देश दिया था।

सीएम केजरीवाल ने लिखा था कि मैं जेल में हूं, पर लोगों को जरा भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए। सीएम के निर्देश पर जल मंत्री आतिशी ने संज्ञान लेते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पानी और सीवरेज से संबंधित जन कल्याण कार्य शुरू करने के लिए एजेंसी की हिरासत से उन्हें निर्देश भेजे थे।

ईडी की कस्टडी से सीएम ने दिया था निर्देश

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ईडी की कस्टडी से मंत्री सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करके अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में मुफ्त टेस्ट और मुफ्त दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। इसके बाद ही दिल्ली सरकार ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति घोटाले के आरोप में 21 मार्च की रात को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया था।

5379487