Logo
election banner
Delhi News: दिल्ली के द्वारका जिला के छावला में बीते दिन मंगलवार शाम बिजली के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आकर मासूम की मौत हो गई। हादसे में समय बच्चा खेल रहा था और खंभे की चपेट में आ गया।

Delhi News: दिल्ली में बीते दिन मंगलवार को आंधी और बारिश के बाद एक हादसा हो गया। दरअसल, छावला थाना क्षेत्र स्थित खैरा गांव में टेलीफोन के खंभे में लगे बिजली के तार से उतरे करंट की चपेट में आकर एक बच्चे की मौत हो गई। हादसे में समय बच्चा खेल रहा था और खंभे की चपेट में आ गया। जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम को आंधी और बारिश के बाद खंभे में करंट उतर आया था। जिसके चपेट में आने से बच्चे की मौत हुई। मृतक की पहचान कैफ मोहम्मद (12) के रूप में हुई है। हादसे के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बारिश के बाद गली में खेल रहा था बच्चा

जानकारी के मुताबिक बारिश के बाद मासूम गली में खेलने के लिए निकला था। इसी बीच खंभे को छू दिया और करंट के चपेट में आ गया। इसके फौरन उसे राव तुला राम मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि, पुलिस ने बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया। शुरुआती जांच में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

परिजनों ने बीएसईएस पर लापरवाही के लगाए आरोप

वहीं, इस घटना के बाद मृतक के परिजन बीएसईएस की लापरवाही को दोष दे रहे हैं। घटना के बाद बीएसईएस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने खंभे से तार का कनेक्शन काटा। दरअसल, खंभे से एक केबल टेलीफोन के खंभे के सहारे आगे की ओर जा रही थी। केबल का जो हिस्सा टेलीफोन के खंभे को छू रहा था, वह कटा हुआ था, जिससे करंट उतरा।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में फिरौती के लिए बच्ची को अगवा कर उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी का कहना है कि जांच के दौरान इस हादसे के लिए जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक कैफ मोहम्मद अपने परिवार के साथ खैरा गांव, छावला में रहता था। इसके परिवार में पिता जमाल खान, मां और दो बड़े भाई हैं। कैफ पास के सरकारी स्कूल में छठी कक्षा का छात्र था। इसके पिता मकान बनाने की ठेकेदारी करते हैं।

jindal steel Ad
5379487