Gurugram Cyber Crime News: देशभर में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ठग हर बार ठगी करने के नए-नए तरीकों से वारदातों को अंजाम देते हैं। इस बीच गुरुग्राम पुलिस ने साइबर ठगों के बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के चंगूल से 1 करोड़ 32 लाख रुपये बरामद किए है। पुलिस ने इस गैंग का पर्दाफाश कर साइबर क्राइम पर नकेल कसने के संकेत दिए हैं। इस रकम को पुलिस ने पीड़ित को लौटाई, तो उन्होंने पुलिस का आभार जताया है। 

दरअसल, 3 फरवरी, 2024 को एक व्यक्ति ने थाना साइबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में शिकायत दर्ज कराई थी कि वाट्सएप के जरिए स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने का लालच दिया था। ज्यादा मुनाफे का लालच देकर उनके साथ 1.32 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। 

पुलिस ने सात आरोपियों को किया गिरफ्तार 

साइबर क्राइम पूर्व गुरुग्राम ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया। इसके बाद साइबर क्राइम के निरीक्षक सवित कुमार और हेड कांस्टेबल संदीप कुमार की देखरेख में पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने इस मामले में यस बैंक के दो कर्मचारियों सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस ने जब छानबीन की तो इन आरोपियों की पहचान पिंकी, विकास, प्रकाश, धर्मेंद्र, सूरज और पूजा के रूप में हुई। 

पीड़ित ने पुलिस का आभार व्यक्त किया 

पुलिस टीम ने शिकायतकर्ता से ठगी की गई लगभग 1 करोड़ 32 लाख की धनराशि को सहायक पुलिस आयुक्त प्रियांशु दीवान के कार्यालय में पीड़ित को लौटा दिए गए। पीड़ित ने निरीक्षक सवित कुमार, मुख्य सिपाही संदीप कुमार व उनकी टीम की मेहनत पर हृदय से आभार जताया है।